PUNJAB / सोनू सूद की बहन मालविका ने तोड़ी चुनाव आचार संहिता, आयोग ने दिया नोटिस

Zoom News : Jan 15, 2022, 08:49 AM
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका कांग्रेस का थामन थाम चुकी है। इस बीच आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस थमाया है। उपमंडल दंडाधिकारी एवं रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) सतवंत सिंह ने मालविका समेत कांग्रेस विधायक डॉ. हरजोत कमल और जिला भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और कोविड के मद्देनजर जारी निषेधाज्ञा के लिए नोटिस जारी किया है।

पंजाब के मोगा में जिला मजिस्ट्रेट-सह-जिला चुनाव अधिकारी हरीश नैयर ने कहा कि चुनाव आयोग ने आदेश दिया था कि 15 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों, रोड शो या नुक्कड़ सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी। सोमवार को अपने भाई सोनू सूद के आवास पर आयोजित जनसभा पर आरओ ने मालविका सूद से जवाब मांगा है। सूद को पार्टी में शामिल करने के लिए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू उनके आवास पर आए थे। इस अवसर पर कई अन्य नेता और सैकड़ों स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता और मीडियाकर्मी भी मौजूद थे। 

सतवंत सिंह ने कहा कि मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से उनके संज्ञान में आया था कि सभा चुनाव आयोग के आदेशों के उल्लंघन में की गई थी। इसी तरह का नोटिस स्थानीय विधायक डॉक्टर हरजोत कमल को भी जारी किया गया है, जिन्होंने सोमवार को अपने आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया। पुलिस की चेतावनी के बाद ही मार्च रुका। एसडीएम ने कहा कि उन्होंने शहीदी पार्क में एक सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भाजपा को नोटिस भी जारी किया था। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER