X New Feature / अब X पर लीजिये Audio-Video कॉलिंग का मजा, इन यूजर्स के लिए कंपनी ने रोल आउट किया फीचर

Zoom News : Oct 26, 2023, 03:00 PM
X twitter New feature: माइक्रोब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर दिया है। एक्स यानी ट्विटर यूजर्स अब यहां पर आडियो के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। यूजर्स को इस सुविधा के लिए नोटिफिकेशन सेंड किया जा रहा है। जैसे ही आप एक्स ओपन करेंगे तो आपको  Audio and Video calls are here का मैसेज स्क्रीन पर दिखाई दे सकता है। 

एक्स(X) के ऑडियो वीडियो फीचर का पिछले काफी समय से इंतजार चल रहा था। कंपनी ने सीईओ लिंडा याकारिनों और मालिक एलन मस्क ने इसको लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट भी किया है। सीईओ ने फीचर रोलआउट किए जाने का ऐलान किया। 

एक्स पर आडियो वीडियो कॉल का फीचर आने के बाद अब यूजर्स फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप की ही तरह वॉइस कॉल और वीडियो कॉल के जरिए लोगों से कनेक्ट हो पाएंगे। कंपनी इस फीचर को धीरे धीरे रोलआउट कर रही है। अगर आपको इसका अपडेट नहीं मिला है तो कुछ दिन वेट करें जल्द ही आपको भी यह फीचर मिल जाएगा। 

इस तरह से X पर ऑडियो वीडियो फीचर इनेबल करें

  • X को ओपन करके सबसे पहले सेटिंग्स के ऑप्शन पर जाएं। 
  • सेटिंग पर आपको प्राइवेसी और सेफ्टी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको यहां पर डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें । 
  • अब आपको ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को एनेबल करने का ऑप्शन मिलेगा, इसे इनेबल कर दें। 
सिर्फ इन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ फीचर

आपको बता दें कि कंपनी ने अभी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का फीचर सिर्फ प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही रोलआउट किया है। यानी अगर आपके पास ब्लू टिक नहीं है तो आप एक्स के इस फीचर का फायदा नहीं उठा सकते हैं। इसके साथ ही iOS यूजर्स इसका फायदा उठा सकते हैं। फिलहाल अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इसको रोलआउट नहीं किया गया है। 

X पर इस तरह से करें कॉल

  • कॉल करने के लिए आपको सबसे पहले DM ओपन करना होगा।
  • अब आपको स्क्रीन पर राइट साइड पर फोन का आइकन दिखेगा इस पर क्लिक करें।
  • अब आपको आडियो या फिर वीडियो कॉल के ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER