Maharashtra Politics / अब सांसद देंगे उद्धव ठाकरे को झटका! एकनाथ शिंदे के साथ मंथन में बना ये प्लान

Zoom News : Jul 14, 2022, 11:34 AM
Maharashtra CM Eknath Shinde: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कुनबा मजबूत होता जा रहा है. शिवसेना के विधायकों के बाद अब सांसदों के भी शिंदे गुट में शामिल होने की चर्चा है. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना के 18 में से 15 सांसद एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं. ये सांसद अगर शिंदे गुट में जाते हैं तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के लिए बड़ा झटका होगा. सूत्रों के मुताबिक, बीती रात एकनाथ शिंदे की शिवसेना सांसदों के साथ अहम मीटिंग हुई. दो तिहाई सांसदों का अलग गुट बनाने की कोशिश है.

शिवसेना को दो दिन में दो झटके लगे

इससे पहले बुधवार को युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे को झटका लगा था. युवा सेना के नेता विकास गोगवले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए. विकास गोगवले के पिता भरत गोगवले शिंदे गुट की ओर से चीफ व्हिप हैं.

गोगवले को मंगलवार रात को मुख्यमंत्री आवास पर देखा गया था. वह गुरु पूर्णिमा से पहले सीएम शिंदे से मुलाकात करने पहुंचे थे. विकास गोगवले ने दावा किया कि युवा सेना के कम से कम 50 पदाधिकारी इस हफ्ते तक शिंदे गुट में शामिल होंगे. 

गोगवले से पहले शिवसेना प्रवक्ता और मुंबई की पूर्व पार्षद शीतल म्हात्रे और शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता मंगलवार को शिंदे गुट में शामिल हुए. मंगलवार को एकनाथ शिंदे ने दावा किया था कि उद्धव ठाकरे के शिवसेना धड़े के कई नेता उनके संपर्क में हैं.

बीजेपी के समर्थन से सीएम बने शिंदे 

बता दें कि शिवसेना के 55 में से 40 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ हैं. इनके अलावा बीजेपी के 106 विधायक के समर्थन से शिंदे सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं. गौरतलब है कि पिछले महीने एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद महाविकास अघाड़ी के गठबंधन वाली सरकार गिर गई. 30 जून को एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने. जबकि देवेंद्र फडणवीस ने डिप्पी सीएम का पद संभाला. हालांकि अन्य मंत्रियों ने अब तक शपथ नहीं ली है.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER