कोरोना दहशत / अब रूसी प्रधानमंत्री भी कोरोना पॉजिटिव, डिप्टी PM को सौंपा कामकाज

AajTak : May 01, 2020, 07:51 AM
Coronavirus: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है और इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आम लोगों के अलावा बड़े लोग भी आ रहे हैं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद अब रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन को भी कोरोना हो गया है। रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन ने गुरुवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि उन्हें कोरोना वायरस हो गया है।

टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते हुए प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन ने सुझाव दिया कि प्रथम उप प्रधानमंत्री एंड्री बेलूसोव को उनकी अनुपस्थिति में एक्टिंग प्रधानमंत्री के रूप में काम करने दिया जाना चाहिए। राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने प्रधानमंत्री मिशुस्टिन के इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

शीर्ष 8 देशों में रूस

रूस में भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। रूस दुनिया के शीर्ष 8 देशों में शुमार हो गया है जहां कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। रूस में अब तक 106,498 मामले और 1,073 कोरोनो वायरस से संबंधित मौतें दर्ज की हैं। जबकि पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक 230,615 मौतें हो चुकी हैं तो वहीं 3,247,648 मामले सामने आ चुके हैं।

सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई है। वहां पर अब तक 1,053,036 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 61,547 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद स्पेन का नंबर है जहां 239,639 संक्रमित लोगों में से24,543 लोग मर चुके हैं। तीसरे स्थान पर इटली है जहां 27,967 जानें इस बीमारी से जा चुकी है।

रूसी प्रधानमंत्री से पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हो गए थे। लंबे इलाज के बाद उन्होंने कोरोना वायरस से जंग जीत ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER