देश / आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है...ये कैसे संस्कार हैं- CM तीरथ सिंह रावत

Zoom News : Mar 17, 2021, 03:23 PM
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत लगातार हेडलाइंस हो रही हैं। सबसे पहले, मुख्यमंत्री बनने पर अचानक चर्चा हुई है, अब तीरथ सिंह रावत उनके बयान के कारण चर्चा में हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने अब एक बयान दिया है कि आजकल महिलाएं थके हुए जींस पहन रही हैं, क्या यह सब ठीक है ... ये संस्कार कैसे हैं?

वास्तव में, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बाल सही सुरक्षा आयोग की एक कार्यशाला का उद्घाटन किया। इस बीच, उन्होंने कहा कि बच्चों में कितने अनुष्ठान आते हैं, वे माता-पिता पर निर्भर करते हैं।

इस बीच, उन्होंने एक भावना सुनाई, मुख्यमंत्री ने कहा, "जब वह जहाज के साथ एक बार उड़ रहा था, तो उसने देखा कि एक महिला दो बच्चों के साथ घर पर बैठी थी, वह थके हुए जींस पहनने में बैठी थी। मैंने उनसे पूछा कि कहां जाना है बहन, महिला ने जवाब दिया कि उसे दिल्ली जाना है, उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वह खुद को एनजीओ चलाते थे। '

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने आगे कहा कि मैंने सोचा कि वह महिला जो गैर सरकारी संगठनों को चलाती है और थकी हुई जीन्स पहनी जाती है, समाज में क्या संस्कृति फैल जाएगी। जब हम स्कूलों में अध्ययन करते थे, तो ऐसा नहीं हुआ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यहां अपने पते में कहा कि युवाओं में शराबीपन की प्रवृत्ति बढ़ रही है। नशीली दवाओं की लत सहित सभी विकृतियों से बच्चों को बचाने के लिए, उन्हें पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुसंस्कृत बच्चा जीवन के किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं होता है।

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि चिंताजनक बात यह है कि हमारे देश के युवा लोग पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नशीली दवाओं के मुक्ति के लिए चलने वाले अभियान में केवल सरकारी प्रयास पर्याप्त नहीं हो सकते हैं, सामाजिक संगठनों, संस्थानों और समाज के गणमान्य व्यक्तियों के लिए भी आगे आएंगे।

यह उल्लेखनीय है कि तीरथ सिंह रावत ने एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम की तुलना की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER