अंतर्राष्ट्रीय / NY के गवर्नर कुओमो ने यौन उत्पीड़न के आरोपों पर इस्तीफा दे दिया।

Zoom News : Aug 10, 2021, 11:02 PM

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने मंगलवार को यौन उत्पीड़न के आरोपों की एक श्रृंखला पर इस्तीफा दे दिया, एक साल बाद COVID19 के सबसे काले दिनों के माध्यम से उनके विस्तृत दैनिक कवरेज और मार्गदर्शन के लिए देश भर में सराहना की गई। गवर्नर का तीन-अवधि का निर्णय, जो दो सप्ताह में लागू होगा, न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल द्वारा एक जांच के परिणाम जारी करने के बाद उसे अभियोग लगाने के लिए एक विधायी धक्का के रूप में घोषित किया गया था, जिसमें कुओमो ने कम से कम 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था।


जांचकर्ताओं वह अवांछित चुंबन करने के लिए महिला को उजागर कहा, उसके स्तनों या नितंबों को छुआ या अनुचित तरीके से छुआ; उसकी उपस्थिति और यौन जीवन के बारे में विचारोत्तेजक टिप्पणियां कीं, और "डर और धमकी से भरा" कार्य वातावरण बनाया। 62 वर्षीय डेमोक्रेट और बफ़ेलो क्षेत्र की पूर्व कांग्रेस महिला लेफ्टिनेंट गॉव कैथी होचुल राज्य की 57वीं राज्यपाल और कार्यालय में पहली महिला बनीं।


#MeToo युग कांड ने न केवल एक करियर, बल्कि एक राजवंश को समाप्त कर दिया: कुओमो के पिता मारियो कुओमो 1980 और 1990 के दशक में गवर्नर थे, और युवा कुओमो को अक्सर संभावित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उद्धृत किया जाता था, जो उनके पिता के लिए प्रसिद्ध स्थिति थी। हालांकि घोटाला बढ़ गया, श्री कुओमो ने 2022 में फिर से चुनाव लड़ने की योजना बनाई।


श्री कुओमो अभी भी आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं और राज्य भर के कई अभियोजक उसकी जांच के लिए जुट रहे हैं। राज्यपाल को उखाड़ फेंकने के लिए आरोपों की श्रृंखला पिछले दिसंबर में सुर्खियों में रही और महीनों तक चली। श्री कुओमो ने कुछ आरोपों को मनगढ़ंत बताया और किसी को भी अनुचित तरीके से छूने से दृढ़ता से इनकार किया, लेकिन स्वीकार किया कि कुछ सहयोगी उन टिप्पणियों से असहज थे जो उन्हें लगा कि उन्हें चंचल होना चाहिए और अपने कुछ व्यवहार के लिए माफी मांगनी चाहिए।


उन्होंने कुछ मुठभेड़ों को "पीढ़ीगत या सांस्कृतिक" मतभेदों के कारण गलतफहमी के रूप में वर्णित किया, एक प्यार करने वाले इतालवी-अमेरिकी परिवार में उनकी परवरिश का एक संकेत। एक उद्दंड मिस्टर कुओमो के पद पर बने रहने के कारण, राज्य के सांसदों ने महाभियोग की कार्यवाही शुरू की, और लगभग पूरे न्यूयॉर्क डेमोक्रेटिक प्रतिष्ठान ने उन्हें छोड़ दिया, न केवल आरोपों के कारण, बल्कि इस खोज के कारण भी कि उनकी सरकार ने नर्सिंग होम में हजारों COVID19 मौतों को छिपाया था। रोगी। अटॉर्नी जनरल द्वारा आदेशित और दो बाहरी वकीलों द्वारा की गई उत्पीड़न जांच ने महिलाओं के खातों की पुष्टि की, नए और चौंकाने वाले जोड़े।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER