नेशनल हैंडलूम डे / नेशनल हैंडलूम डे' पर जान्हवी कपूर ने 'वोकल फॉर हैंडमेड' को बढ़ावा दिया

Zoom News : Aug 08, 2020, 07:52 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई । कारगिल गर्ल 'गुंजन सक्सेना' की बायोपिक में नजर आनेवाली जान्हवी कपूर इन दिनों फिल्म के डिजीटल प्रमोशन में व्यस्थ हैं। इसी के साथ देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को याद दिलाते हुए हैंडमेड वस्तुओं को प्रोत्साहित करते हुए जान्हवी ने एक पोस्ट शेयर किया। जान्हवी ने नेशनल हैंडलूम डे पर हैंडलूम साड़ी पहने हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की और बताया की उन्हें अपने देश के कारीगरों द्वारा बनाई यह साड़ी कितनी पसंद आई।

जान्हवी ने हैंडलूम साड़ी पहने हुए यह तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा,' आज 'नेशनल हैंडलूम डे' हैं। यह मेरी सबसे पसंदीदा और सबसे विशेष हैंडलूम साड़ी हैं। अपने देश के कारीगरों और बुनकरों की कलाकारी का कोई जवाब नहीं। इनकी क्रिएटीविटी पूरी दुनिया में बेहतरीन हैं।' इसी के साथ जान्हवी ने हैशटैग वोकल फॉर हैंडमेड लिखा और पीएमओ इंडिया, नरेंद्र मोदी, स्मृति इरानी और टेक्स्टाइल मिनीस्टरी को टैग किया।

वैसे बता दें कि, मेड इन इंडिया और मेक इन इंडिया के संकल्प के तहत सेलिब्रिटीज भी इस पहल को बढ़ावा दे रहें हैं। विदेशी खरीदारी के बजाय वोकल फॉर लोकल की तैयारी चल रहीं हैं और भारत के हैंडमेड वस्तुओं, कपड़ो, उत्पादों को बढ़ावा दिया जा रहा हैं। वहीं हैंडलूम साड़ी की बात करें तो यह साड़ी असम, उत्तर प्रदेश, केरल जैसे कई राज्यों के जिलों के कारीगरों के कारीगिरी से प्रचलित है।

वहीं जान्हवी की अपकमिंग फिल्म 'गुंजन सक्सेना' 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रीलीज हो रहीं हैं, जिसका प्रमोशन भी जान्हवी डिजीटल प्लेटफार्म पर कर रहीं हैं। धर्मा प्रोडक्शन की इस फिल्म में अंगद बेदी, पंकज त्रिपाठी,विनीत कुमार सिंह और मानव विज भी नजर आएंगे और शरन शर्मा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER