Bihar / इस पार्टी के एक उम्मीदवार को भीख मांगकर लड़ना पड़ रहा है चुनाव, जाने क्यो

Zoom News : Oct 08, 2020, 07:45 AM
जमुई के झाझा विधानसभा क्षेत्र से आने वाले उम्मीदवार को पुष्पाल प्रिया के प्लुरल्स पार्टी के टिकट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए देखकर वहां मौजूद लोग आश्चर्यचकित रह गए। जहां एक ओर लोग चुनावों के नाम पर पूरे तामझाम, महंगी कारों, मजदूरों के कामगारों के साथ जाते हैं और लाखों-करोड़ों खर्च करते हैं। इसी समय, एक व्यक्ति है जो जमुई जिले के झाझा विधानसभा क्षेत्र से आया है और बहुसंख्यक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहा है और लोगों से भीख माँगकर चुनाव लड़ रहा है।

सूर्य वत्स के शरीर पर एक स्वास्तिक, जो भीख मांगकर चुनाव लड़ रहा था, शरीर को ढंकने के नाम पर एक धोती और एक हवाई चप्पल पैर में दिखाई दे रहा था। कुछ रुपये मूंछों में लिपटे गले में पड़े थे, यह पूछने पर पता चला कि मैं भीख मांगकर चुनाव लड़ता हूं। नामांकन में चंद रुपयों की कमी होने पर मैंने लोगों से भीख मांगी है। आगे भी झाझा के लोगों के घर-घर जाकर चुनाव लड़ूंगा।

भीख मांगकर चुनाव लड़ रहे हैं सूर्या वत्स 

सूर्या वत्स पेशे से सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में झाझा ब्लॉक के गलियारों में प्रसिद्ध इस व्यक्ति का नाम है। वे पूरे साल ऐसे दो कपड़ों की मदद से बिताते हैं। गरीब लोगों के लिए ठंड के दिनों में झाझा रेलवे स्टेशन के पास भीख मांगते और असहाय लोगों के बीच कंबल बांटते देखा जाता है।

भीख मांगकर करते हैं लोगों की मदद

उनका मानना ​​है कि मैं चुनाव इसलिए लड़ता हूं ताकि गरीबों, उनकी सहानुभूति और उनके कष्टों की आवाज बनकर झाझा की सरकार तक पहुंच सकूं। वह कहते हैं कि सूर्या वत्स गांधी के विचारों के साथ रहते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER