ईयरबड्स / 38 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ OnePlus Buds Pro भारत में हुआ लॉन्च

Zoom News : Aug 24, 2021, 12:03 PM
OnePlus Buds Pro की कीमत का कंपनी ने आखिरकार जानकारी दे दी है। OnePlus Buds Pro को पिछले महीने भारत में OnePlus Nord 2 के साथ लॉन्च किया गया था, लेकिन कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। OnePlus Buds Pro में एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। इसमें प्रेशर इनपुट एपल के AirPods Pro जैसा ही है। OnePlus Buds Pro पिछले साल लॉन्च हुए OnePlus Buds का अपग्रेडेड वर्जन है।


OnePlus Buds Pro की कीमत और उपलब्धता
OnePlus Buds Pro की कीमत 9,990 रुपये रखी गई है। ऐसे में इसका मुकाबला Oppo Enco X और Anker Soundcore Liberty Air 2 Pro के अलावा Samsung Galaxy Buds Pro, Jabra Elite 85t और Nothing Ear 1 से होगा। इसकी बिक्री अमेजन, वनप्लस के ऑनलाइन स्टोर और रिटेल स्टोर से ग्लॉसी व्हाइट और मैटे ब्लैक कलर में 26 अगस्त को दोपहर 12 बजे से होगी।

OnePlus Buds Pro की स्पेसिफिकेशन
OnePlus Buds Pro में 11mm का डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है जिसके साथ डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट है। इसे ईयरबड्स का लैटेसी रेट 94 मिलिसेकेंड है, हालांकि यह लैटेसी रेट प्रो गेमिंग मोड के दौरान ही मिलेगा। इसमें एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन के साथ-साथ एडैप्टिव न्वाइज कैंसिलेशन की भी सुविधा है जिसके साथ तीन अलग-अलग Extreme, Faint और Smart जैसे मोड्स भी मिलते हैं।

Extreme मोड में न्वाइज कैंसिलेशन 40db तक मिलेगा, वहीं Faint मोड में 25dB और स्मार्ट मोड आपके आसपास मौजूद आवाज के मुताबिक ऑडियो क्वॉलिटी को एडजस्ट करता है। इस ईयरबड्स में तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं।

OnePlus Buds Pro को वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IPX4 की रेटिंग मिली है। इस रेटिंग के अलावा बड्स को डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IP55 का सर्टिफिकेट भी मिला है। OnePlus Buds Pro में एक खास फीचर दिया गया है जिसे कंपनी ने OnePlus Audio ID नाम दिया है। इसकी मदद से ईयरबड्स की परफॉर्मेंस यूजर्स के इस्तेमाल के हिसाब से बदलती रहती है।

OnePlus Buds Pro की बैटरी लाइफ को लेकर 38 घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। महज 10 मिनट की चार्जिंग को लेकर प्रत्येक ईयरबड्स की बैटरी लाइफ को लेकर 10 घंटे के बैकअप का दावा है। इसके साथ वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER