दुनिया / सिर्फ कोरोना पॉजिटिव हुए लोग ही इस आईलैंड पर आ सकते हैं घूमने

AajTak : Sep 01, 2020, 03:24 PM
Delhi: कोरोना महामारी के बीच एक आइलैंड ने अपने यहां आने वाले पर्यटकों के लिए शर्त रखी है कि आगंतुकों का कोरोना से रिकवर होना जरूरी है। यानी सिर्फ वे टूरिस्ट ही इस आइलैंड पर आ सकते हैं जिन्हें पहले कोरोना हुआ हो और फिर वे ठीक हो गए हों। ब्राजील के फर्नान्डो डी नोरोन्हा (Fernando de Noronha) नाम का आइलैंड टूरिस्ट के लिए बीते 5 महीने से बंद था। लेकिन अब नई शर्त के साथ खोला गया है। 

इस आइलैंड पर रोज सीमित संख्या में ही लोगों को एन्ट्री की इजाजत दी जाती है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि शर्त पूरी करने वाले टूरिस्ट एक सितंबर से यहां आ सकते हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि नई शर्त इसलिए लगाई गई है ताकि आइलैंड पर रहने वाले सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। विजिटर्स को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने की रिपोर्ट साथ लेकर आना होगा, रिपोर्ट कम से कम 20 दिन पुरानी होनी चाहिए। साथ ही आइलैंड पर आने के लिए पर्यावरण संबंधी टैक्स भी चुकाना होगा।

प्राकृतिक बीच, खूबसूरत हरियाली और नेशनल मरीन रिजर्व के लिए इस आइलैंड को जाना जाता है। दुनियाभर से पर्यटक यहां आते हैं। यह यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज लिस्ट में भी शामिल है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER