CM Hemant Soren / पत्नी के नाम पर अपने ही विधायक नाराज, CM सोरेन के प्लान पर फिरेगा पानी!

Zoom News : Jan 31, 2024, 02:14 PM
CM Hemant Soren: झारखंड में इस वक्त सियासी बवाल मचा हुआ है. ईडी की पूछताछ से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज यानी बुधवार को एक बार फिर विधायकों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में हेमंत सोरेन ने दो सादे कागज पर विधायकों के साइन कराए हैं. बताया जा रहा है कि एक कागज पर कल्पना सोरेन के लिए हस्ताक्षर कराए गए हैं जबकि दूसरे कागज पर चंपई सोरेन के लिए साइन कराए गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, झारखंड मुक्ति मोर्चा यानी जेएमएम के 6 विधायकों के अलावा कांग्रेस के कुछ विधायक भी कल्पना सोरेन के नाम पर सहमत नहीं हैं. कल्पना के नाम पर परिवार से लेकर महागठबंधन में भी बगावत छिड़ी हुई है. उधर, पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी अलग दावेदारी कर रही है. इस तरह झारखंड की राजनीति में घरेलू कलह मची हुई है.

झारखंड की सियासत में घरेलू कलह

बता दें कि झारखंड की सियासत में घरेलू कलह की एंट्री हो चुकी है. कल्पना सोरेन के नाम के विकल्प पर शिबू सोरेन की बड़ी बहू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने नाराजगी जताई है. बताया जा रहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की विधायक सीता सोरेन आज देर शाम तक सीएम आवास पहुंचेंगी. सूत्रों के मुताबिक, सीता सोरेन ने सीएम पद के लिए खुद को दावेदार बताया है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री पद के लिए कल्पना सोरेन उन्हें स्वीकार नहीं है. उन्होंने कहा कि घर की बड़ी बहू होने के नाते उनका हक बनता है.

CM हेमंत सोरेन पर लटकी ED की तलवार

वहीं, इधर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी की तलवार लटकी हुई है. जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज उनसे पूछताछ कर रही है. सीएम सोरेन से पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारी सीएम आवास पहुंच गए हैं. सोमवार को ईडी ने उनके दिल्ली आवास पर रेड की थी. इस दौरान ईडी की टीम ने सोरेन की BMW कार और 36 लाख रुपए बरामद किए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER