PM Modi Oath / PAK प्रधानमंत्री का पीएम मोदी की शपथ पर आया पहला रिएक्शन, कही ये बात

Vikrant Shekhawat : Jun 10, 2024, 01:56 PM
PM Modi Oath: नरेंद्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है. शपथ लेने के बाद से ही दुनिया भर से उनको बधाई संदेश आ रहे हैं. वहीं 7 देशों के मेहमान पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने थे. सोमवार को पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है. शहबाज शरीफ ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, “भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई.” इससे पहले रविवार को योगांडा, कनाडा, सोलेवेनी के राष्ट्रपति के अलावा पूर्व अफगान राष्ट्रपति हामिद करजई और बिल गेट्स ने पीएम को बधाई दी है.

दुनिया के बड़े नेताओं ने दी मुबारकबाद

प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे बार चुनाव जीतने के बाद से ही बधाई संदेशों का तांता लगा हुआ है. रूस, अमेरिका, ब्रिटेन, UAE और कोरिया जैसा कई देशों के शीर्ष नेताओं ने पिएम मोदी को बधाई दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी, NDA और इस ऐतिहासिक चुनाव में लगभग 650 मिलियन मतदाताओं को उनकी जीत पर बधाई दी. सोशल मीडिया पोस्ट में बाइडेन ने लिखा, “दोनों देशों के बीच दोस्ती और भी मजबूत हो रही है क्योंकि असीमित संभावनाओं वाला साझा भविष्य सामने आ रहा है.”

वहीं यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “ब्रिटेन और भारत के बीच सबसे करीबी दोस्ती है और यह दोस्ती आगे भी कायम रहेगी.”

बधाई के क्या माईने?

पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहा है. ऐसे में पीएम शहबाज देश में स्थिरता बनाने के हर मुम्किन कोशिश कर रहे है. शहबाज सरकार देश की विपक्ष PTI के साथ भी शांति वार्ता करने की पहल कर चुके हैं. इस मुबारकबाद को पड़ोसी देश के साथ रिश्ते सुधारने के लिए एक छोटी पहल के तौर पर देखा जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER