Asia Cup 2023 / पाकिस्तान उतरा वादाखिलाफी पर, एशिया कप पर नई डिमांड करने लगा

Zoom News : Jul 15, 2023, 09:04 PM
Asia Cup 2023: ऐसा लग रहा है कि एशिया कप को लेकर बवाल जारी रहेगा और हर बार की तरह कारण एक बार फिर पाकिस्तान ही बन रहा है. कई महीनों के टकराव के बाद आखिरकार पिछले महीने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सहमति बनी थी लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड फिर से इसे मझधार में अटकाने की कोशिश कर रहा है और इसके लिए वो वादाखिलाफी करने लगा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीसीबी के नये बॉस अब एशिया कप के और ज्यादा मैच अपने देश में करवाने की मांग करने लगे हैं.

अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप को इस बार हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया जा रहा है. पाकिस्तानी बोर्ड के पूर्व चेयरमैन नजम सेठी के प्रस्ताव के बाद ही एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इसे स्वीकार किया था. इसके तहत 6 टीमों वाले टूर्नामेंट के शुरुआती 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाने हैं और फाइनल समेत बचे हुए 9 मैच श्रीलंका में आयोजित किये जाएंगे. टूर्नामेंट 31 अगस्त से 13 सितंबर तक चलना है.

ACC की मीटिंग में PCB का अड़ंगा

अभी तक एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है. रविवार 16 जुलाई को एसीसी की बैठक में इस पर मुहर लगने की उम्मीद है लेकिन पाकिस्तानी बोर्ड इस मीटिंग में अड़ंगा लगाने के मूड में है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी बोर्ड के नये मुखिया जका अशरफ इस मीटिंग में ये मुद्दा उठाएंगे. रिपोर्ट में बताया गया है कि अशरफ ने इस हफ्ते डरबन में हुई आईसीसी की कॉन्फ्रेंस में एसीसी के सदस्य देशों को इस मांग के संकेत दे दिये थे.

श्रीलंका से मैच छीनने की कोशिश

रिपोर्ट में पाकिस्तानी बोर्ड के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पीसीबी 4 से ज्यादा मैच चाहती है. इसका एक तर्क श्रीलंका में मानसून की परिस्थितियों का दिया जा रहा है. इसके मुताबिक श्रीलंका में बारिश की स्थिति को देखते हुए वहां मैचों के प्रभावित होने की आशंका है और ऐसे में पाकिस्तान को कुछ और मैच दिये जाने की मांग PCB करने वाला है.

अब पीसीबी चाहे कुछ भी कोशिश कर ले, उसकी मांग पूरी होने की संभावना कम ही है. इसकी वजह दो-दो जगह एक साथ टूर्नामेंट करवाने और टीमों के एक-देश से दूसरे देश जाने की परेशानियां अहम वजह हैं. यानी कुल मिलाकर जका अशरफ को निराशा ही हाथ लगनी तय है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER