PAK vs NZ / भारत की धरती पर पहला ही मैच हारा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड की आसान जीत

Zoom News : Sep 30, 2023, 06:00 AM
PAK vs NZ: भारत में वर्ल्ड कप 2023 का एक्शन आखिरकार शुरू हो ही गया. दस टीमों वाले टूर्नामेंट के असली मुकाबले तो 5 अक्टूबर से शुरू होंगे लेकिन शुक्रवार 29 सितंबर से टूर्नामेंट के अभ्यास मैच शुरू हो गए और टीमों ने भारतीय परिस्थितियों और मैदानों में खुद को आजमाना शुरू कर दिया. 7 साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम का आगाज यहां खराब रहा. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम को अपने पहले ही अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट से शिकस्त मिली. इसके अलावा विवादों से जूझ रही बांग्लादेश की टीम ने भी अपने पहले ही वॉर्म-अप मैच में श्रीलंका को बिना किसी परेशानी के 7 विकेट से हरा दिया.

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों ने अपने लगभग सभी खिलाड़ियों को मौका दिया. हालांकि, न्यूजीलैंड ने दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट से गेंदबाजी नहीं करवाई, जबकि कप्तान केन विलियमसन ने सिर्फ बल्लेबाजी की. वहीं पाकिस्तान के लिए भी स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी को इस मैच में रेस्ट दिया गया था.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया. फखर जमां की जगह अब्दुल्लाह शफीक को ओपनिंग के लिए उतारा गया. हालांकि शफीक और इमाम उल हक फेल रहे. पाकिस्तान के लिए एक बार फिर कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मोर्चां संभाला. दोनों ने 114 रनों की साझेदारी की. बाबर 80 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रिजवान 103 रन बनाकर रिटायर हुए.

बाबर के लिए राहत की बात ये रही कि मिडिल ऑर्डर में साउद शकील ने अपना दावा ठोका. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 53 गेंदों में 75 रन बनाए. वहीं आगा सलमान ने भी छोटी लेकिन तेज पारी खेली. 50 ओवरों में टीम ने 5 विकेट खोकर 345 रन बनाए, जिसकी उम्मीद हैदराबाद के मैदान पर थी. न्यूजीलैंड के लिए बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर (2/39) और मैट हेनरी (1/8) सबसे असरदार रहे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER