PAK vs NZ / ऑस्ट्रेलिया का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा पाकिस्तानी टीम ने- न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतते ही हुआ कमाल

Zoom News : Jan 21, 2024, 01:15 PM
PAK vs NZ: पाकिस्तानी टीम ने शानदार अंदाज में पांचवें टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 42 रनों से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। पांच टी20 मैचों की सीरीज में लगातार चार हार के बाद पाकिस्तानी टीम की ये पहली जीत है। वहीं शाहीन अफरीदी की कप्तानी में भी पाकिस्तानी टीम की ये पहली जीत है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को जीतने के लिए 135 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 92 रनों पर ऑलआउट हो गई। मैच जीतते ही पाकिस्तानी टीम ने ऑस्ट्रेलिया का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

पाकिस्तान ने हासिल की जीत 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान (38 रन) और फखर जमां (33 रन) की छोटी लेकिन अहम पारियों की वजह से 134 रन बनाए। जब पाकिस्तान ने ये स्कोर बनाया तो सभी को लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम आसानी से इस टारगेट को चेज कर लेगी। लेकिन पाकिस्तान ने गेंदबाजों के दम पर 134 रनों का टारगेट बचा लिया और लगातार चार हार के बाद पहली जीत हासिल की है।  

तोड़ दिया ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

जीत के साथ पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड की धरती पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम स्कोर डिफेंड करने वाली टीम बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था। ऑस्ट्रेलिया ने साल 2021 में न्यूजीलैंड की धरती पर 156 रनों का स्कोर डिफेंड कर लिया था। लेकिन अब पाकिस्तानी टीम ने ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

गेंदबाजों ने दिखाया दम 

पाकिस्तान के लिए स्पिनर्स ने दमदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तानी टीम के लिए 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा उसामा मीर ने चार ओवर में सिर्फ 21 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया। वह काफी किफायती भी रहे। शानदार प्रदर्शन के लिए इफ्तिखार अहमद को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी दिया गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER