पाकिस्तान / पाकिस्तानी पीएम इमरान ने कहा- भारत की आबादी 1 अरब 300 करोड़ है; हुए ट्रोल

Zoom News : Aug 04, 2021, 02:31 PM
इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) हमेशा ही ऐसे उटपटांग बयान देते रहते हैं, जिसे लेकर वे हंसी का पात्र बन जाते हैं. इमरान खान के भूगोल ज्ञान से दुनिया वाकिफ है, मगर सिर्फ भूगोल (Geography) ही नहीं इमरान का हाथ गणित (Maths) में भी तंग है. दरअसल, एक बार फिर इमरान ने कुछ ऐसा किया है, जिससे उनके कॉमन सेंस पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है.

इमरान खान ने इस बार लोगों को संबोधित करते हुए भारत की आबादी को एक अरब 300 करोड़ बता दिया. इतना ही नहीं भारत की आबादी बताते हुए इमरान की जुबान लड़खड़ा रही थी. गौरतलब है कि इससे पहले इमरान ने अपने भूगोल ज्ञान का ऐसा परिचय दिया था कि उनकी खूब जगहंसाई हुई थी. ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने जापान और जर्मनी को पड़ोसी देश बता दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि चीन (China) पाकिस्तान का पड़ोसी है.

वायरल वीडियो में इमरान क्या कह रहे हैं?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि इमरान खान कह रहे हैं कि क्रिकेट में दो विश्व कप होते हैं. एक टेस्ट क्रिकेट का और दूसरा वनडे क्रिकेट का. उसके बाद उन्होंने जून में आयोजित आईसीसी टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में मिली जीत को लेकर न्यूजीलैंड की प्रशंसा की. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि 40 से 50 लाख की आबादी वाले न्यूजीलैंड ने ‘एक अरब 300 करोड़’ की आबादी वाले भारत को टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में हरा दिया.

जब जर्मनी-जापान को बता दिया पड़ोसी मुल्क

अप्रैल 2019 में ईरान की अपनी यात्रा के दौरान, इमरान खान ने तेहरान में पत्रकारों की भीड़ के सामने जापान और जर्मनी को पड़ोसी देश बता दिया. जबकि हकीकत यह है कि जापान एशियाई महाद्वीप पर स्थित है और जर्मनी यूरोप में है. भौगोलिक रूप से, जापान और जर्मनी हजारों किलोमीटर दूर स्थित हैं. इमरान ने कहा कि जापान और जर्मनी ने अपने-अपने मुल्कों में कत्लेआम मचाने के बाद समझौता कर लिया. इसलिए दोनों का बिजनेस अब काफी अच्छा है.

उइगर मुद्दे पर फंसे इमरान

इससे पहले, उइगरों पर पूछे एक सवाल के जवाब में इमरान ने अपने भूगोल ज्ञान का परिचय दिया था. पिछले महीने एक इंटरव्यू में इमरान से पूछा गया कि क्या चीन आपको पैसे देता है, इसलिए ही आप उइगर मामले पर चुप हो जाते हैं. ये सुनकर इमरान बगले झांकने लगे. पाकिस्तानी पीएम ने कहा, जो मेरे देश की सीमा पर हैं, मुझे उनकी ज्यादा चिंता है. ये बोलकर इमरान खुद ही फंस गए, क्योंकि चीन के शिनजियांग प्रांत की सीमा पाकिस्तान से लगती है. इसके बाद इमरान सफाई पेश करने लगे और कहा कि उन्होंने कश्मीर को अपने देश का ‘हिस्सा’ बताया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER