U19 विश्व कप / पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला किया

NavBharat Times : Feb 04, 2020, 01:29 PM
साउथ अफ्रीका: इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी दी है। कुल मिलाकर भारत के पास सातवीं बार फाइनल में पहुंचने का मौका है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार आज दोपहर डेढ़ बजे से दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफ्स्ट्रूम में खेला जाएगा। इसे अंडर 19 वर्ल्ड कप के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक माना जा रहा है। यह सेमीफाइनल मुकाबला किसी खिताबी फाइट से कम नहीं है। दोनों टीमें एक-दूसरे को हराने के लिए पूरी जान लगा देंगी। कहने को तो यह अंडर-19 यानी जूनियर टीम के बीच मुकाबला है, लेकिन पूरी दुनिया की नजरें इस पर गड़ी हुई है। इसकी वजह है इन दोनों देशों के आपसी रिश्तों में तनातनी। दोनों ही टीमों के पास अपने-अपने देश के लिए हीरो बनने का मौका है।

आखिरी 3 मुकाबलों में जीता है भारत

सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंचार बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय टीम के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल है, क्योंकि वर्ल्ड कप में खेले गए पिछले 3 मुकाबलों में उसने पाकिस्तान टीम को परास्त किया है। रोचक बात यह है कि पिछली भिड़ंत वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ही हुई थी जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 203 रनों के बड़े अंतर से हराया था। इसके बाद भारत ने टूर्नमेंट भी जीता था।

दोनों टीमें

भारत: प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह।

पाकिस्तान: रोहेल नजीर (कप्तान, विकेटकीपर), हैदर अली, मोहम्मद हुरैरा, फहाद मुनीर, कासिम अकरम, मोहम्मद हारिस, इरफान खान, अब्बास अफरीदी, ताहिर हुसैन, आमिर अली, मोहम्मद आमिर खान।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER