IND vs PAK Asia Cup 2022 / महामुकाबले में पाकिस्तान ने जीता टॉस पहले करेगा गेंदबाजी

Zoom News : Sep 04, 2022, 07:07 PM

IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान 8 दिन में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हसन अली, हारिस रउफ और नसीम शाह।कहां खेला जाएगा मुकाबला, कैसी होगी पिच?

दुबई की पिच पर घास है और ये तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली है। अभी तक खेले गए मुकाबलों में शुरुआती ओवरों में रन बनाना काफी मुश्किल होता है। वहीं, आखिरी के पांच-छह ओवरों में छक्के-चौकों की बारिश होती है। ऐसे में टॉस जीतकर दोनों टीमें पहले गेंदबाजी करने के लिए सोचेंगी।

विराट खास क्लब में हो सकते हैं शामिल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में 97 छक्के लगाए हैं। अगर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली का बल्ला बोलता है और वो तीन छक्के लगा देते हैं तो उनके टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के पूरे हो जाएंगे। अभी तक एशिया कप में खेले दो मैच में विराट के बल्ले से 4 छक्के निकले हैं। अभी तक 9 बल्लेबाजों ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 या उससे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

ग्रुप मुकाबले के मैच में भारत को मिली जीत

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए लीग मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या की शानदार गेंदबाजी के कारण पाक की टीम 147 रन ही बना पाई थी। भारत की बल्लेबाजी को देखते हुए यह स्कोर आसान लग रहा था, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भारत को शुरुआती झटके दिए। हालांकि आखिरी ओवरों में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा की साझेदारी ने भारत को जीत दिला दी।

भारत को सूर्या से उम्मीद

नंबर-4 पर खेलने वाले बल्लेबाजों को हर स्थिति के लिए खुद को तैयार रखना होता है। मुमकिन है टीम के दो विकेट तब गिरें, जब 150 रन बन गए हों या फिर स्कोर 0/2 भी हो सकता है। जिस बल्लेबाज की प्रेशर झेलने की क्षमता ज्यादा होती है, वह नंबर-4 पर अधिक कामयाब होता है। सूर्यकुमार ने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए कई दबाव वाले मैच में अच्छा खेल दिखाया है। वे घरेलू क्रिकेट में भी बेहतर तरीके से प्रेशर हैंडिल करने के लिए जाने जाते हैं।

हांगकांग के खिलाफ मैच में भी जब रोहित शर्मा और केएल राहुल का बल्ला नहीं बोला तो वह सूर्या ही थे जिन्होंने टीम को खतरे से निकाला और 261 की स्ट्राइक रेट से 26 बॉल पर 68 रन बना दिए। ऐसे में टीम इंडिया के टॉप-3 के प्रदर्शन को देखते हुए इस खिलाड़ी से काफी उम्मीदें होंगी

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER