स्पोर्ट्स / सलवार पहनकर महारानी से मिलने पर सरफराज की हुई आलोचना, उन्होंने दिया जवाब

Cric Tracker : Jun 01, 2019, 12:16 PM
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने बकिंघम पैलेस में ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय से मिलने के अवसर पर अपनी अनोखी पसंद के अनुसार क्रिकेट की दुनिया को छोड़ दिया। कई लोगों ने जहां एक शलवार कमीज का विरोध करने के लिए उनकी आलोचना की, वहीं अन्य नौ देशों के सभी कप्तानों ने औपचारिक सूट पहना, वहीं अन्य भी थे जिन्होंने अनप्लगिट विकेटकीपर-बल्लेबाज की प्रशंसा की।

पाकिस्तान की अभिनेत्री माहिरा खान उन लोगों में शामिल थीं जिन्होंने सरफराज की पाकिस्तान की राष्ट्रीय पोशाक पहनने की पसंद की सराहना की और विश्व कप में टीम की किस्मत आजमाई। पाकिस्तान शुक्रवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में विंडीज के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। मेजबान इंग्लैंड ने ओवल में शुरुआती गेम में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया।

माहिरा खान ने 2017 में शाहरुख खान-स्टारर in रईस ’से बॉलीवुड में पदार्पण किया था और उन्हें पाकिस्तानी कलाकार होने के लिए भारत में फ्लैक का सामना करने का बदसूरत अनुभव था। विश्व कप के उद्घाटन समारोह से पहले बुधवार को 10 कप्तान ब्रिटिश क्वीन और ड्यूक ऑफ ससेक्स से मिले।

एक शलवार कमीज के लिए अपनी पसंद को स्पष्ट करते हुए, सरफराज ने कहा कि उन्होंने इसे पहनने का फैसला किया क्योंकि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से निर्देश मिला था कि वे उन चीजों को करें जो सभी चीजों को बढ़ावा दें। उन्होंने कहा कि उन्हें एथनिक ड्रेस पहनने पर गर्व है, जबकि भारत के कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों ने रूटीन सूट पहना था।

पाकिस्तान की गेंदबाजी का आज विस्फोटक कैरेबियन बल्लेबाजी द्वारा परीक्षण किया जाएगा

1992 के ऐतिहासिक जीत के बाद अपने दूसरे विश्व खिताब के लिए शिकार करने में, पाकिस्तान ने देर से वनडे में खराब प्रदर्शन किया, अपने पिछले 11 मैचों में से 10 को गंवा दिया जबकि एक खेल को छोड़ दिया गया। वे घर पर ऑस्ट्रेलिया से 0-5 से हार गए और फिर इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप से आगे वनडे सीरीज़ में 0-4 से पिछड़ गए।

पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने एकमात्र वॉर्म-अप खेल में तीन विकेट से हराया था। उन्होंने मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज़ को फ़हीम अशरफ़ और जुनैद ख़ान की जगह गेंदबाज़ी करने के लिए याद किया और शुक्रवार को वेस्टइंडीज़ के बैटिंग लाइन-अप द्वारा टेस्ट किया जाएगा जिसमें क्रिस गेल और आंद्रे जैसे विस्फोटक हिटर्स होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER