World Cup 2023 / पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इतने साल बाद आई है भारत में, होटल का ये VIDEO हो रहा है वायरल

Zoom News : Sep 28, 2023, 02:20 PM
World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेने के लिए पाकिस्तानी टीम भारत पहुंच चुकी है। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में पहला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 अक्टूबर को राजीव गांधी स्टेडियम में खेलेगी। पहले पाकिस्तान को भारत आने के लिए वीजा नहीं मिला था। पाकिस्तान ने इसकी शिकायत आईसीसी से की थी। अब भारत आने पर पाकिस्तानी टीम का जोरदार स्वागत हुआ है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

भारत पहुंची पाकिस्तानी टीम 

पाकिस्तानी टीम का हैदराबाद में गर्मजोशी से स्वागत हुआ। इसी बीच कई पाकिस्तानी फैंस और यहां तक कि भारतीय फैंस भी बाबर आजम एंड कंपनी की एक झलक पाने के लिए बेकरार थे। बस से उतरने से लेकर होटल में जाने तक पाकिस्तानी प्लेयर्स को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिसकर्मी भी सेल्फी लेते हुए दिखाई दिए। 

7 साल बाद आई है भारत 

पाकिस्तान ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भारत का दौरा किया था। अब सात साल बाद पाकिस्तानी टीम फिर से भारत की धरती पर आई है। दोनों देशों के बीच आखिरी बाइलेटरल सीरीज साल 2012 में खेली गई थी। मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकवादी हमले के बाद दोनों देश के बीच राजनीतिक संबंध बिगड़ गए, जिसका असर क्रिकेट पर भी पड़ा। अब भारत और पाकिस्तानी की टीमें आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही भिड़ती हुई नजर आती हैं। 

सिर्फ एक बार ही जीता वनडे वर्ल्ड कप 

पाकिस्तान ने अभी तक सिर्फ एक बार 1992 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। साल 1999 में टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी थी। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना है। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी प्रैक्टिस मैच खेलेगी। वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आई टीम में सिर्फ मोहम्मद नवाज ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले भारत आ चुके हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

रिजर्व: अबरार अहमद, मोहम्मद हारिस, जमान खान। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER