दुनिया / PAK के फाइटर जेट उड़े तो डरे पाकिस्तानियों ने कहा- भारत ने हमला कर दिया

AajTak : Jun 11, 2020, 11:15 AM
पाकिस्तान की हरकतों की वजह से उसके ही नागरिक डर जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ मंगलवार रात को जब पाकिस्तान ने अपने फाइटर जेट्स से मिलिट्री ड्रिल की। पाकिस्तान के नागरिकों को लगा कि भारत ने बालाकोट जैसी सर्जिकल एयर स्ट्राइक कर दी है। 

इसके बाद बुधवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर कराची लगातार टॉप ट्रेंड बना रहा। पाकिस्तान के लोग रात भर डरे रहे। सुबह उठते ही ट्वीट करने लगे कि भारत ने कुछ बड़ा कर दिया है। 

पाकिस्तान के जेहन में भारत के बालाकोट एयरस्ट्राइक का ऐसा डर है कि उन्हें अपने फाइटर जेट्स में भी भारत का हमला दिखता है। पाकिस्तान के लोग सोशल मीडिया पर तो हैं ही। एफ-16 फाइटर जेट भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

ट्विटर पर पाकिस्तानी नागरिक लिख रहे हैं कि मंगलवार रात कराची के ऊपर कई फाइटर जेट्स उड़े। रात भर अंधेरा छाया रहा। ब्लैक आउट हो गया था। कुछ लोगों ने दावा किया भारत के फाइटर जेट्स ने कराची के ऊपर उड़ान भरी है। 

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोग कह रहे हैं कि उन्होंने कराची एयरपोर्ट पर कई एफ-16 फाइटर जेट्स देखे हैं। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय वायुसेना ने इस तरह के सभी दावों को खारिज कर दिया है। 

ट्विटर पर लोग पाकिस्तान के F-16 विमानों का मजाक उड़ा रहे हैं। कई तरह के सोशल मीडिया मीम शेयर कर रहे हैं। लोग मजाक में कह रहे हैं भारत ने पाकिस्तान के फाइटर जेट्स को मार गिराया है। 

हुआ यूं कि पाकिस्तान ने कराची में अपने फाइटर जेट्स के साथ युद्धाभ्यास किया है। पाकिस्तान एयरफोर्स के मिराज फाइटर जेट ने उड़ान भरी तो लोगों को लगा कि भारत ने अपने मिराज लड़ाकू विमानों से हमला कर दिया है।

पाकिस्तान कराची समेत आसपास के इलाके में वायुसेना अभ्यास कर रही है। इसमें एफ-16, जेएफ-17 और मिराज जैसे लड़ाकू विमान उड़ रहे हैं। पाकिस्तान के इस अभ्यास पर भारत भी नजर रख रहा है।  

कराची और आसपास के लोगों ने तो वीडियो भी ट्वीट किया, हालांकि उसकी पुष्टि करना मुश्किल है। पाकिस्तान के लोगों ने जब इस तरह के ट्वीट किए, तो भारत के ट्विटर यूजर्स ने भी काफी मजे लिए। एक बार फिर पाकिस्तान को एयरस्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER