Rishabh Pant News / मैदान में पंत ने की वापसी, खेला हादसे के बाद पहला मैच, अब IPL खेलेंगे

Zoom News : Feb 20, 2024, 07:50 PM
Rishabh Pant News: ऋषभ पंत के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. पंत ने क्रिकेट के मैदान में वापसी कर ली है और बेंगलुरू के नजदीक अलूर में उन्होंने पहला मैच खेला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत ने प्रैक्टिस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है. जिसके बाद उनका आईपीएल 2024 में खेलना तय हो गया है. बता दें ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक सड़क हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे. इस हादसे में उनके पैर पर काफी चोट लगी थी जिसकी सर्जरी तक करनी पड़ी. लेकिन अब ये चैंपियन खिलाड़ी वापस आ गया है.

विकेटकीपिंग नहीं करेंगे पंत

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत ने प्रैक्टिस मैच में अपनी रिकवरी के अच्छे संकेत दिए हैं. बीसीसीआई और दिल्ली कैपिटल्स टीम के सूत्रों के मुताबिक ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान होंगे. वो बतौर बल्लेबाज मैदान में उतरेंगे. लेकिन उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी. पंत की जगह किसी और खिलाड़ी को विकेटकीपर के तौर पर रखा जाएगा.

पंत पर आई रिपोर्ट के मुताबिक वो पहले की तरह आसानी से दौड़ पा रहे हैं और उन्हें बल्लेबाजी में भी कोई परेशानी नहीं हो रही है. पंत पिछले काफी समय से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी रिकवरी पर काम कर रहे हैं. साथ ही उनका पिछले महीने लंदन में इलाज हुआ था जिसका इंतजाम बीसीसीआई ने किया था.

आईपीएल से पहले भी होगा फिटनेस टेस्ट

वैसे ऋषभ पंत को आईपीएल में खेलने से पहले एक फिटनेस टेस्ट भी देना होगा. एनसीए और बीसीसीआई की मंजूरी के बाद ही पंत आईपीएल 2024 में हिस्सा ले पाएंगे. लेकिन जिस तरह का खेल पंत ने प्रैक्टिस मैच में दिखाया है उसे देखकर यही माना जा रहा है कि अब ये धुआंधार खिलाड़ी जल्द मैदान में उतरेगा.

दिल्ली कैपिटल्स में पंत की वापसी का मतलब ये है कि डेविड वॉर्नर इस सीजन में कप्तानी नहीं करेंगे. साथ ही अगर पंत ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर दिया तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी उनके नाम पर विचार किया जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER