Pat Cummins Mother / पैट कमिंस को चौथे टेस्ट के बीच लगा बड़ा झटका, बीमार मां ने ली अंतिम सांस

Zoom News : Mar 10, 2023, 10:22 AM
Pat Cummins Mother: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला दा रहा है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपनी अंतिन सांसे ली। कमिंस भारत में खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर सीरीज को बीच में ही छोड़ अपनी मां से मिलने के लिए ऑस्ट्रेलिया चल गए थे। लेकिन अब उनकी मां का निधन हो चुका है। उन्होंने गुरुवार देर रात अंतिम सांसे ली। कमिंस अपनी मां की खराब तबियत के कारण बॉर्डर गावस्कर सीरीज पूरा भी नहीं कर सके थे। उनकी जगह स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान बनाया गया था। चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम उनकी मां के लिए काली पट्टी बांध कर मैदान पर उतरेगी। बीसीसीआई ने भी उनके मां के निधन के बाद शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया है।

टीम के साथ लगातार जुड़े हुए हैं कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने पैट कमिंस के चले जाने के बाद कहा था कि वह चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे। लेकिन वह लगातार टीम के साथ संपर्क में बने हुए हैं। कमिंस दूसरे टेस्ट मैच के बाद घर चले गए थे। पैट कमिंस लगातार टीम के साथ जुड़े हुए हैं। उनकी मां के निधन के बाद अब यह माना जा रहा है कि वह टीम के साथ जल्द ही जुड़ सकते हैं। ऐसे में वह भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे।

स्मिथ ने संभाला काम

पैट कमिंस के ऑस्ट्रेलिया लौट जाने के बाद टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। स्मिथ ने टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया और शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को तीसरे टेस्ट मैच में विजय बनाया। उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने WTC के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। कमिंस की कप्तानी में पहले दो टेस्ट मैचों में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज के दोनों मैचों में शानदार वापसी की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER