ENG vs AUS / पैट कमिंस की बेन स्टोक्स ने अटकाई सांसें, AUS को 174 रन तो ENG को 7 विकेट की जरूरत

Zoom News : Jun 20, 2023, 08:06 AM
ENG vs AUS: इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में वापसी कर मुकाबले को काफी हाईवोल्टेज बना दिया है. एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया ने उनके बैजबॉल की हवा निकाल दी, मगर दिन का खेल खत्म होते-होते इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की सांस को ही अटका दिया है. चौथे दिन इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक पैट कमिंस की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए जहां 174 रन की जरूरत है. वहीं इंग्लैंड को 7 विकेट की जरूरत है.

जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दिन 174 रन बनाने होंगे, मगर इंग्लिश गेंदबाज फुल अटैकिंग मूड में हैं. ऐसे में पहले टेस्ट का आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा. दरअसल इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने बैजबॉल क्रिकेट खेलते हुए पहली पारी पहले दिन ही 393/8 पर घोषित कर दी थी. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 386 रन बना डाले. उसने इंग्लिश टीम को पहली पारी में सिर्फ 7 रन की ही लीड लेने का मौका दिया था.

तीसरे सेशन में पलटा खेल

दूसरी पारी में तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने दबाव बना दिया था. कमिंस स्टोक्स की सारी रणनीति पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे थे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड की दूसरी पारी को 273 रन पर समेट भी दिया था. इंग्लैंड के बल्लेबाजों के फ्लॉप होने पर स्टोक्स का फैसला गलत साबित होता दिख रहा था, मगर ओली रॉबिनसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे सेशन में खेल ही पलट दिया.

ऑस्ट्रेलिया को 3 बड़े झटके

रॉबिनसन ने डेविड वॉर्नर के रूप में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी पारी में पहला झटका दिया. वॉर्नर 36 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ब्रॉड ने मार्नस लाबुशेन की पारी को 13 रन पर रोक दिया. दिन का खेल खत्म होने से कुछ मिनट पहले ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ के रूप में तीसरा झटका दिया. स्मिथ महज 6 रन ही बना पाए. तीनों बल्लेबाजों का कैच विकेट के पीछे बेयरस्टो ने लपका. उस्मान ख्वाजा ने 34 रन और स्कॉट बोलैंड ने 13 रन बना लिए हैं.

इंग्लैंड के बल्लेबाज फ्लॉप

इससे पहले इंग्लैंड ने चौथे दिन की शुरुआत 28 रन से आगे खेलते हुए की. 2 विकेट इंग्लैंड बीते दिन ही गंवा चुका था. ओली पोप के आउट होने के बाद जो रूट (46), हैरी ब्रूक (46) और कप्तान स्टोक्स (43) ने कुछ रन जोड़कर पारी को संभालने की पूरी कोशिश की, मगर तीनों में से कोई भी अपनी पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया और इंग्लैंड की दूसरी पारी 273 रन पर ही सिमट गई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER