PBKS vs LSG Live Score, IPL 2022 / पंजाब पर भारी पड़े मोहसिन-पंड्या और चमीरा, लखनऊ की 20 रन से जीत

Zoom News : Apr 29, 2022, 11:20 PM
IPL 2022 के 42वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हरा दिया है। PBKS के सामने 154 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 20 ओवर में 133/8 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई। पंजाब का बैटिंग ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। जॉनी बेयरस्टो (32) टॉप स्कोरर रहे।


लखनऊ की 9 मैचों में ये छठी जीत है। केएल की कप्तानी वाली टीम ने अब तक केवल 3 मैच हारे हैं। वहीं, पंजाब की 9 मैचों में ये पांचवीं हार है। PBKS ने अब तक केवल 4 मुकाबले ही जीते हैं।


इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 153 का स्कोर बनाया। क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए, जबकि दीपक हुड्डा के बल्ले से 34 रन निकले। PBKS के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट लिए।


मोहसिन खान ने दिखाया दम

युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने 4 ओवर में 3 विकेट अपनी झोली में डाले। उन्होंने लिविंगस्टोन (18), कगिसो रबाडा (2) और राहुल चाहर (4) के विकेट लिए। मोहसिन उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और मेगा ऑक्शन में लखनऊ ने उन्हें 20 लाख रुपए में खरीदा था।


क्रुणाल ने लिए 2 विकेट

क्रुणाल पंड्या ने मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 2 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने भानुका राजपक्षे (7) और जितेश शर्मा (2) को आउट किया। अपने स्पेल में उन्होंने केवल 2.80 की इकोनॉमी से 11 रन खर्च किए।


  • क्रुणाल ने पारी के 14वें ओवर में बिना कोई रन दिए जितेश का विकेट लिया था।
  • लियाम लिविंगस्टोन 16 गेंदों में 18 रन बनाकर मोहसिन खान की गेंद पर आउट हुए।
  • चौथे विकेट के लिए लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो ने 25 गेंदों में 30 रन जोड़े।
  • रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट लिया।

पंजाब के दोनों ओपनर सस्ते में आउट

टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने 35 रन जोड़े। 5वें ओवर में चमीरा ने मयंक (25) को आउट कर लखनऊ को पहली सफलता दिलाई। मिडऑफ पर केएल राहुल ने पंजाब के कप्तान का शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद 7वें ओवर की पहली ही गेंद पर शिखर धवन 15 गेंदों में केवल 5 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए।


  • पावर प्ले में पंजाब का स्कोर 46/1 था।
  • भानुका राजपक्षे 7 गेंदों में 9 रन बनाकर क्रुणाल पंड्या की गेंद पर आउट हुए।

रबाडा की शानदार गेंदबाजी

कगिसो रबाडा ने मैच में शानदार बॉलिंग करते हुए 4 ओवर में 4 विकेट चटकाए। उन्होंने LSG के कप्तान केएल राहुल (6), क्रुणाल पंड्या (7), आयुष बडोनी (4) और दुष्मंथ चमीरा (17) को आउट किया। पंड्या और बडोनी के विकेट तो कगिसो ने अपने एक ही ओवर में लिए। क्रुणाल को उन्होंने 15वें ओवर की पहली और आयुष को 5वीं गेंद पर आउट कर पवेलियन भेजा।


  • आखिरी के 3 ओवरों में LSG ने 3 विकेट खोकर 35 रन बनाए।
  • राहुल चाहर ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए।
  • चमीरा (17) ने 19वें ओवर में रबाडा की पहली दो गेंदों पर छक्के जड़े, लेकिन तीसरी गेंद पर आउट हो गए।ट
  • मोहसिन खान ने 6 गेंदों में नाबाद 13 रन बनाए।

स्टोइनिस फिर फेल

मैच में मार्कस स्टोइनिस 4 गेंदों में केवल 1 रन बनाकर आउट हुए। उनको राहुल चाहर ने अपनी गेंद पर कैच पकड़कर आउट किया। IPL 2022 में अब तक स्टोइनिस रंग में नजर नहीं आए हैं। 5 पारियों में उन्होंने केवल 73 रन बनाए हैं। लखनऊ की टीम ने मार्कस स्टोइनिस को 9.20 करोड़ रुपए में खरीदा था।


डी कॉक और हुड्डा की जोड़ी

दूसरे विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक और दीपक हुड्डा ने 58 गेंदों पर 85 रन जोड़े। ये जोड़ी पंजाब के लिए मुश्किलें बढ़ा रही थी। इस साझेदारी को संदीप शर्मा ने डी कॉक को आउट कर तोड़ा। वह 37 गेंदों में 46 रन की बढ़िया पारी खेलकर पवेलियन लौटे। उनका कैच भी कीपर जितेश ने लपका।


अगली ही ओवर में दीपक हुड्डा भी रन आउट हो गए। हुड्डा को बेयरस्टो ने डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट कर मैदान से बाहर भेजा। उन्होंने 28 गेंदों में 34 रन बनाए। इसके बाद 15वें ओवर की पहली गेंद पर क्रुणाल पंड्या भी बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में रबाडा को अपना विकेट दे बैठे। पंड्या ने 7 गेंदों में 7 रन बनाए और उनका कैच लॉन्ग ऑन पर शिखर धवन ने पकड़ा।


लोकेश राहुल ने किया निराश

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ की शुरुआत खराब रही। तीसरे ओवर में कप्तान केएल राहुल 11 गेंदों में केवल 6 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। उनका विकेट कगिसो रबाडा के खाते में आया और कीपर जितेश शर्मा ने कैच पकड़ा।


  • रबाडा ने केएल राहुल को IPL में दूसरी बार आउट किया।
  • पावर प्ले तक लखनऊ का स्कोर 1 विकेट के पर 39 रन था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

PBKS ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं, LSG में मनीष पांडे की जगह आवेश खान की वापसी हुई।


LSG: क्विंटन डी कॉक (W), केएल राहुल (C), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहसिन खान।


PBKS: मयंक अग्रवाल (C), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (W), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER