विदेश / चीन में मेट्रो ट्रेनों में फंसे लोगों के कंधों तक भरा दिखा पानी; वीडियो आया सामने

Zoom News : Jul 21, 2021, 03:12 PM
बीजिंग: चीन (China) में आई बाढ़ (Floods) और भयंकर रूप ले चुकी है जिसके चलते सड़कें समंदर में तब्दील हो गई हैं. हालात ऐसे है कि हर जगह पानी भरा हुआ है और लोगों की आना-जाना मुश्किल हो गया है. बाढ़ की वजह से सड़कों पर इस कदर पानी भर गया है कि गाड़ियां बहती नजर आईं और मेट्रो स्टेशन तक किसी तालाब की तरह पानी में डूबा दिखा.

सड़कों पर बहती दिखीं कारें

भीषण बाढ़ के कारण लोग सबवे स्टेशनों और स्कूलों में फंस गए हैं. कई वाहन बह गए और कई लोगों को रातभर अपने दफ्तरों में ही रुकना पड़ा. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि हेनान प्रांत की राजधानी झेंगझोऊ में मंगलवार शाम चार से पांच बजे के बीच हुई बारिश के दौरान करीब 20 सेंटीमीटर तक पानी भर गया.

समंदर जैसा हुआ सड़क का हाल

भारी बारिश के कारण सड़कें नदियों में तब्दील हो गई और सबवे स्टेशन पानी से लबालब नजर आए. सामने आए एक वीडियो में शहर पानी से भरा हुआ नजर आ रहा है और वाहन उसमें तैरते दिख रहे हैं.

भारी बारिश से 12 की मौत

चीन में बाढ़ की वजह से हुए हादसों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है और करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

सबवे टनल में जमा पानी

सड़कों पर जलजमाव के बाद बस सर्विस को सस्पेंड करने तक की नौबत आ गई. जानकारी के मुताबिक करीब 80 से ज्यादा बस सर्विस को सस्पेंड करना पड़ा. इसके अलावा 100 से ज्यादा के रूट डायवर्ट किए गए हैं. सबवे टनल में पानी बुरी तरह जमा हो गया है, यहां तक की मेट्रो के भीतर तक पानी घुस गया है जिसके बाद लोग पानी में डूबकर सफर करने को मजबूर हैं.

राहत और बचाव का काम जारी

बचाव और राहत काम के लिए पुलिस से लेकर फायर फाइटर और स्थानीय प्रशासन की टीम दिन-रात एक कर रही है. इसके अलावा हवाई सर्विस पर भी इस बारिश का असर पड़ा है और 260 से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. 

आज भी बारिश का अलर्ट

हेनान प्रांत में बुधवार रात को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा हेनान की राजधानी झेंगझोऊ में बाढ़ के बाद हालात काफी बदतर हो गए हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER