Israel-Gaza News / गाजा में सड़क से गुजर रहे थे लोग, अचानक इजरायल हुआ दैत्यकारी हवाई हमला

Zoom News : Oct 17, 2023, 08:00 PM
Israel-Gaza News: गाजा पर इजरायली हमले का सांसें थम देने वाला वीडियो सामने आया है। दहशत और खौफ के साये में जी रहे लोग गाजा सिटी में सड़कों से गुजर रहे थे, इसी दौरान अचानक इजरायल ने दैत्यकारी हवाई हमला कर दिया। धमाके इतना प्रलयकारी था कि गगनचुंबी इमारत के परखच्चे उड़ गए। बमबामरी के बाद काले धुएं का गुबार का कद आसमान से भी ऊंचा दिखाई देने लगा। धमाके की आवाज सुनते ही सड़क से गुजर रहे लोगों में भगदड़ मच गई। लोग पैदल, साइकिल और कार से भागते नजर आ रहे हैं। जो बचे वह भाग निकले और जो इस भयानक हमले की चपेट में आए उनका नामों-निशां तक नहीं मिल सका। 

इजरायल हमास युद्ध के करीब 12 दिन हो चुके हैं। गाजा सिटी पर इजरालय का भीषण पलटवार जारी है। इजरायली सेना के हमले में खूबसूरत गाजा शहर अब खंडहर बन चुका है। गगनचुंबी इमारतें और लोगों के घर, दुकान, मकान सब मलबे में तब्दील हो चुके हैं। पूरा शहर श्मशान बन चुका है, जहां अभी भी सिर्फ धमाकों की गूंजें सुनाई दे रही हैं। ज्यादातर लोग गाजा शहर को छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की ओर पलायन कर चुके हैं। मगर कुछ बदनसीब अभी भी मौत की किस्मत के सहारे जिंदगी जीने की मजबूरी झेल रहे हैं। यह हमला कब थमेगा और युद्ध का खात्मा कब होगा, इस बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। अब इजरायली सेना गाजा में घुस चुकी है और ऑपरेशन ऑलआउट शुरू कर चुकी है। 

हमले की चपेट में आए कई भवन, कारें और लोग

इजरायल द्वारा गाजा सिटी पर किए गए अचानक हमले में कई मकान, कारें धुआं बनकर उड़ते देखे जा सकते हैं। आशंका है कि इस धमाके में काफी संख्या में लोग भी चपेट में आए होंगे। धमाका इतना अधिक भयावह था कि दूर तक इसकी आवाजों ने लोगों के कान के पर्दों की सहनशक्ति भी क्षीण कर दी। वीडियो में ऊंची-ऊंची इमारतों को ताश के पत्तों की तरह बिखरते और लोगों को जान बचाकर भागते देखा जा सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER