बिहार / लोगो ने की भोले बाबा के अवतार के रूप में मानकर सांप की पूजा, देखने के लिए जमा हुई भीड़

Zoom News : Feb 08, 2021, 05:19 PM
बिहार के कैमूर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां लोग सांप को भोले बाबा के अवतार के रूप में पूजने लगे। जैसे ही यह खबर लोगों तक पहुंची, लोगों में विश्वास और अंधविश्वास के साथ पूजा शुरू हो गई। खबर फैलते ही सांप को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई
 आलम यह है कि अगर कोई सांप को अगरबत्ती दिखा रहा है, तो कुछ महिलाएं पास में भजन कीर्तन कर रही हैं। यही नहीं, लोग 50 से 60 किलोमीटर दूर से आने-जाने के लिए जुट रहे हैं।
यह मामला कैमूर जिले के नुवान ब्लॉक के सतोवाती गांव से जुड़ा है। लोगों का कहना है कि पिछले एक हफ्ते से सड़क के किनारे मिट्टी में बने एक बिल से सात और सात पावर ग्रिड के सामने एक बड़ा सांप निकलता है।
लोग इस सांप की देवी की यह कहकर पूजा कर रहे हैं कि वे भोले बाबा के अवतार हैं। कोई सांप को छूकर उसे प्रणाम कर रहा है तो कोई अपनी मस्ती में दूध डालकर मंगल की कामना कर रहा है। इलाके में चारों ओर मेले जैसा माहौल है। महिलाएं, पुरुष, बच्चे, कई लोग वहां पहुंच रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि नाग देवता ने सड़क किनारे कीचड़ में बिल बना रखा है। जहां से प्रतिदिन दोपहर बारह बजे नाग देवता बिल से बाहर आते हैं। जहां लोग उनकी पूजा करते हैं। कुछ लोग उन पर चढ़ावा भी चढ़ाते हैं। उन पर दूध भी चढ़ाया जाता है। कुछ लोग स्पर्श करके नमस्कार करते हैं। वे पिछले एक हफ्ते से रोजाना छोड़ते हैं, फिर तीन बजे वापस बिल में चले जाते हैं। नाग देवता ने अभी तक किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। एक सप्ताह तक प्रतिदिन एक ही दृश्य देखा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER