Nitin Gadkari / सिर्फ 55 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान! जानें सच्चाई...

Zoom News : Jan 12, 2023, 07:43 PM
Nitin Gadkari: पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के पार है. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा ऐलान किया है. नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि अब से पेट्रोल सिर्फ 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा... यानी कि आपको ईंधन के लिए कम रुपये खर्च करने होंगे. आइए आपको बताते हैं कि केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से क्या सच में इस तरह का कोई ऐलान किया गया है....

तेजी से वायरल हो रही पोस्ट

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं. इस बीच एक ऐसी पोस्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि नितिन गडकरी ने देशभर में सस्ता पेट्रोल-डीजल बेचने का फैसला लिया है. 

PIB ने किया ट्वीट

पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक यूट्यूब चैनल क्लेम कर रहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा करते हुए कहा है कि अब से पेट्रोल 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. इस खबर को देखने के बाद में पीआईबी ने इसकी सच्चाई का पता लगाया है. 

क्या लिखा है वायरल पोस्ट में 

इस वायरल पोस्ट में लिखा है कि मोदी के राइट हैंड ने कर दिया ऐलान अब से देश में 50 रुपये प्रति लीटर होगा डीजल का भाव. इसके साथ ही पेट्रोल के लिए आपको 55 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खर्च करने होंगे. 

पीआईबी ने फर्जी बताया दावा

पीआईबी ने बताया है कि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. साल 2018 के स्टेटमेंट को इस वीडियो में गलत तरह से दिखाया जा रहा है. फिलहाल सरकार की ओर से इस तरह की कोई भी स्टेटमेंट नहीं दिया गया है. 

आप भी जान सकते हैं सच्चाई

केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें. फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं. अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER