Auto / Piaggio भारत में दो नए स्कूटरों को किया लॉन्च

Zoom News : Jul 20, 2020, 05:19 PM
पियाजियो इंडिया ने आज भारत में आज अपने दो नए स्कूटरों को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने आज वेस्पा वीएक्सएल, एसएक्सएल के फेसलिफ्ट रेंज और नए स्पोर्टी अप्रीलिया स्टॉर्म को लॉन्च कर दिया है। इन सभी स्कूटरों को प्रीमियम रेंज स्कूटर में उतारा गया है। कंपनी ने इन सभी मॉडलों को ग्रेटर नोएडा में हुए 2020 ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित किया था।

कंपनी ने इन स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। वेस्पा की स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग पर 2000 रुपये और अप्रीलिया स्टॉर्म की बुकिंग पर 1000 रुपये का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। वेस्पा वीएक्सएल और एसएक्सएल को नए 125 cc और 150 cc इंजन के साथ उतारा गया है।

वेस्पा स्कूटरों की नई रेंज में कई तकनीकी बदलाव किये गए हैं। स्कूटरों में पहली बार मोनोकॉक स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ट्विन पॉट कैलिपर डिस्क ब्रेक भी दिया है।

वेस्पा स्कूटरों में नया फ्यूल इंजेक्टेड 3 वाल्व बीएस6 इंजन लगाया गया है जो परफॉर्मेंस के साथ माइलेज को भी बढ़ता है। स्कूटरों में पेटल अलॉय व्हील के साथ बेहतर ग्रिप के लिए चौड़े टायर लगाए गए हैं।

इन स्कूटरों में नया एलईडी स्प्लिट हेडलाइट, हेडलाइट के बीच डेटाइम रनिंग लाइट, यूएसबी चार्जिंग बूट लाइट दिया गया है। वेस्पा वीएक्सएल फेसलिफ्ट में गोलाकार हेडलैंप जबकि एसएक्सएल वैरिएंट में चौकोर हेडलैंप दिया गया है।

अप्रीलिया स्टॉर्म की बात करें तो एक एक प्रीमियम स्पोर्टी स्कूटर है। इस स्कूटर में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, डिस्क ब्रेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। इस स्कूटर में 125 cc का बीएस6 इंजन लगाया गया है। इस स्कूटर को युवा भारतीयों को ध्यान में रख कर बनाया गया है।

वेस्पा वीएक्सएल, एसएक्सएल के नए फेसलिफ्ट रेंज और अप्रीलिया स्टॉर्म स्कूटरों को देश के सभी वेस्पा और अप्रीलिया डीलरशिप में उपलब्ध कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER