Auto / Piaggio ने लॉन्च किया स्पेशल एडिशन Vespa Racing Sixties स्कूटर, जानें कीमत

Zoom News : Sep 01, 2020, 06:46 PM
Vespa Racing Sixties: पियाजियो इंडिया ने भारत में अपने लोकप्रिय स्कूटर 'Vespa Racing Sixties' को लॉन्च कर दिया है। प्रीमियम लुक और आकर्षक फीचर्स से लैस इस स्कूटर की कीमत 1.20 लाख रुपये तय की गई है। बता दें, कंपनी ने इस स्कूटर को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। जिसमें 1960 के दशक की रेसिंग लिवरियों से प्रेरित एक विशेष पेंट जॉब दिया गया है।

इस स्कूटर में दो इंजन का विकल्प दिया गया है। जिसके 150 वैरिएंट में 149cc का थ्री-वाल्व, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7,600rpm पर 10.2bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.6Nm का टार्क पैदा करता है। वहीं इसके दूसरे 125 मॉडल में 125cc का तीन-वाल्व इंजन दिया गया है, जो 9.7bhp की पावर और 9.6Nm का टार्क बनाता है।

डिजाइन की बात करें तो इस स्कूटर में व्हाइट पेंट जॉब को विभिन्न पैनल जैसे फ्रंट फेंडर, एप्रन, हैंडलबार काउल और रियर पैनल पर चलने वाली रेड रेसिंग स्ट्रिप्स पर दिया गया है। इसके साथ ही स्कूटर में गोल्डन कलर के एलॉय व्हील भी शामिल हैं। जो इसके डिजाइन को ज्यादा प्रीमियम बताते हैं।

वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज़ की फीचर लिस्ट में LED हेडलैंप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आठ-लीटर का फ्यूल टैंक और फ्रंट स्टोरेज पॉकेट के साथ 11-इंच फ्रंट और 10-इंच के रियर व्हील शामिल हैं। सस्पेंशन सेटअप में फ्रंट में सिंगल-साइड लिंक-टाइप सेटअप और पीछे एक मोनो-शॉक शामिल है। ब्रेकिंग के लिहाज से इसमें फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER