Olympics / अगले ओलिंपिक के लिए बड़ी योजना: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

Zoom News : Sep 05, 2021, 07:48 PM

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रविवार को सभी खेल महासंघों से 2024 और 2028 ओलंपिक के लिए बड़े पैमाने पर योजना तैयार करने का आग्रह किया ताकि भारत अपनी स्थिति में और सुधार कर सके।


ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा, "सभी खेल संघों को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए और हमें एक बड़ी चुनौती तैयार करने के लिए सामूहिक रूप से काम करना चाहिए ताकि 2024 और 2028 के दौरान भारत के कार्य में और सुधार हो।" श्री ठाकुर एथलीटों के साथ परस्पर क्रिया के साथ-साथ कई अवसरों में भाग लेने के लिए बेंगलुरु में हैं।


उनके अनुसार, एथलेटिक्स को प्रोत्साहन देने वाले अधिकारियों के साथ खेल के प्रति जनता की धारणा बदल गई है, जिसके कारण ओलंपिक और पैरालिंपिक में भारत का उल्लेखनीय प्रदर्शन हुआ है।


"सबसे बड़ी बात है खेलों के प्रति बदलता नजरिया। जब सरकार हर तरह की सुविधाएं दे रही है और जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद खिलाड़ियों से बात करते हैं और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं, तो इसका प्रभाव समाज के हर वर्ग पर पड़ता है, चाहे वह व्यक्तिगत हो। , कॉर्पोरेट, खेल संघ या कोई अन्य संगठन, ”श्री ठाकुर ने कहा।


मंत्री ने याद किया कि जब वह फ्लाइट में थे, तो लोग आए और उनकी तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने ओलंपिक और पैरालिंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट को पहले जो प्रतिक्रिया मिलती थी, वह अब ओलंपिक खेलों में देखने को मिल रही है।


भारत ने टोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण और दो रजत सहित सात पदक जीते, जबकि इस साल पैरालिंपिक में देश ने पांच स्वर्ण और आठ रजत सहित 19 पदक जीते।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER