IND vs AUS / टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर की वापसी से बदलेगी Playing 11! इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

Zoom News : Nov 30, 2023, 09:30 AM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 1 दिसंबर को रायपुर के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-1 की बढ़त ले चुकी है। चौथे टी20 मैच में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वापसी करेंगे। वह उपकप्तान की जिम्मेदारी भी निभाएंगे। उनके वापसी करते ही प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना लगभग तय माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती तीन टी20 मैचों में कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसे में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन।

ओपनिंग जोड़ी ने दिखाया है दम 

भारत के लिए अभी तक तीनों टी20 मैचों में भारतीय ओपनर्स ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया है। गायकवाड़ ने तीसरे टी20 मैच में शतक लगाया था और 123 रनों की पारी खेली थी। वहीं जायसवाल ने अच्छी बैटिंग की है। श्रेयस अय्यर के टीम में वापसी के बाद तिलक वर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। वह अभी तक उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कप्तान सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर उतर सकते हैं। वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में हो सकता है बदलाव 

ईशान किशन ने पहले दो मैचों में अर्धशतक लगाए थे, लेकिन वह अभी तक विकेटकीपिंग में अच्छा नहीं कर पाए हैं। तीसरे टी20 में खराब विकेटकीपिंग की वजह से उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था। ऐसे में चौथे टी20 मैच में उनकी जगह जितेश शर्मा को चांस मिल सकता है। जितेश ने एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। छठे नंबर पर रिंकू सिंह को जगह मिल सकती है। रिंकू को पहले दो मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका मिल था और उन्होंने अपनी बैटिंग से दिखाया था कि वह लंबी रेस के खिलाड़ी हैं। उन्होंने छक्के लगाने की काबिलियत से सभी को प्रभावित किया है। कप्तान सूर्यकुमार ने भी मैच के बाद उनकी तारीफ की थी।   

इस प्लेयर को मिल सकती है जगह 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में प्रसिद्ध कृष्णा बहुत ही महंगे साबित हुए हैं। उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं। तीसरे टी20 में उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 68 रन दे दिए थे। ऐसे में मुकेश कुमार की जगह शामिल किए गए दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला सकता है। उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान को चांस मिल सकती है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को सौंपी जा सकती है। 

चौथे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, आवेश खान, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER