DC vs MI IPL2022 / बेंगलुरु को मुंबई ने दिया प्लेऑफ का तोहफा दिल्ली को 5 विकेट से हराया

Zoom News : May 22, 2022, 07:46 AM
IPL 2022 के 69वें मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से मात दे दी है। इस हार के साथ ही DC प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। वहीं, RCB ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है। अब 25 मई को होने वाले पहले एलिमिनेटर में RCB की टीम लखनऊ के खिलाफ खेलते हुए नजर आएगी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए DC ने मुंबई को 160 रन का टारगेट दिया था। MI ने आखिरी ओवर में इस टारगेट को पूरा कर लिया। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन ईशान किशन ने बनाए। उन्होंने सिर्फ 35 गेंद में 48 रन की पारी खेली।

वहीं, आखिरी ओवरों में टिम डेविड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 11 गेंद में 34 रन बना दिए। दिल्ली के लिए शार्दूल ठाकुर और एनरिक नोर्त्या ने 2-2 विकेट लिए।


पहले क्वालीफायर में हार्दिक VS सैमसन

वहीं, IPL 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान का मुकाबला गुजरात से होगा। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर है। पहला क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा। चेन्नई के खिलाफ जीत के साथ राजस्थान के 18 अंक हो गए थे। वहीं, गुजरात के 20 अंक हैं।

पंत से हुई बड़ी गलती

मुंबई की पारी की 12वें ओवर में ऋषभ पंत से बहुत बड़ी गलती हो गई। उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस का आसान सा कैच छोड़ दिया। कुलदीप ने एक शानदार गुगली गेंद डाली जिसे ब्रेविस स्लॉग स्वीप करना चाहते थे, लेकिन गेंद खड़ी हो गई। पंत दौड़ते हुए आए और कुलदीप से कहा कि मैं कैच करूंगा, लेकिन उन्होंने आसान सा कैच टपका दिया। दिल्ली के खिलाड़ी और फैंस कैच छूटने के बाद काफी निराश नजर आए।

इसके बाद मैच के 15वें ओवर में शार्दूल ठाकुर की गेंद पर टिम डेविड जीरो रन पर आउट थे, लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दे दिया। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने रिव्यू भी नहीं लिया। टिम डेविड के बल्ले ने किनारा लिया था और ये किसी को समझ ही नहीं आया।

रोहित का फ्लॉप शो जारी

IPL 2022 के आखिरी मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। मैच में उन्होंने 12 गेंद का सामना किया और उनके बल्ले से सिर्फ 2 रन निकले। इस सीजन रोहित के बल्ले से एक भी फिफ्टी नहीं निकली। उनका बेस्ट स्कोर 48 रन रहा।

पॉवेल के सहारे दिल्ली ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

DC के लिए सबसे ज्यादा रन रॉवमैन पॉवेल ने बनाए। उनके बल्ले से 34 गेंद में 43 रन निकले। वहीं, कप्तान ऋषभ पंत ने 33 गेंद का सामना किया और 39 रन की पारी खेली। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन दिए। वहीं, रमनदीप सिंह के खाते में 2 विकेट आए।

DC के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

DC के लिए करो या मरो मुकाबले में शुरुआत बेहद ही खराब रही है। डेविड वार्नर और मिचेल मार्श मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे। वार्नर के बल्ले से 5 रन निकले। वहीं, मार्श तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वार्नर को डेनियल सैम्स और मिचेल मार्श को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।

इन दोनों के आउट होने के बाद पृथ्वी शॉ भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 23 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हो गए। शॉ का विकेट भी बुमराह ने ही लिया। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद ऋषभ पंत और सरफराज खान दिल्ली की पारी को संभाल ही रहे थे। तभी मयंक मार्कंडे की एक शानदार गेंद पर सरफराज विकेटकीपर ईशान किशन को कैच दे बैठे।

अर्जुन तेंदुलकर को नहीं मिला मौका

IPL 2022 में मुंबई के आखिरी मैच में भी अर्जुन तेंदुलकर को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। टॉस के पहले तक सोशल मीडिया पर अर्जुन के खेलने की चर्चा थी और वो वार्मअप भी करते हुए देखे गए थे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन​​​​​​

मुंबई : रोहित शर्मा, ईशान किशन, डेनियल सैम्स, तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ, मयंक मार्कंडे

दिल्ली : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत, सरफराज खान, रॉमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्त्या, खलील अहमद

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER