देश / कृषि कानूनों की वापसी पर राहुल गांधी ने कहा- पीएम की माफी अधूरी, किए 4 सवाल

Zoom News : Dec 03, 2021, 04:20 PM
Rahul Gandhi on Farm Laws: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वापस हो चुके कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि-विरोधी क़ानून बनाने के लिए तो माफ़ी मांग ली, लेकिन संसद में बताएं कि वह प्रायश्चित कैसे करेंगे? जानिए राहुल गांधी ने और क्या-क्या कहा है.

लखीमपुर मामले के मंत्री की को कब करेंगे बर्खास्त- राहुल

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है, ''जब PM ने कृषि-विरोधी क़ानून बनाने के लिए माफ़ी मांगी तो संसद में बताएं कि प्रायश्चित कैसे करेंगे? लखीमपुर मामले के मंत्री को बर्खास्त कब? शहीद किसानों को मुआवज़ा कितना-कब? सत्याग्रहियों के ख़िलाफ़ झूठे केस वापस कब? MSP पर क़ानून कब? इसके बिना माफ़ी अधूरी!''

किसानों को मुआवजा देने की मांग कर रहा है विपक्ष

बता दें कि किसान संगठन और विपक्ष लगातार सरकार से किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवार वालों को मुआवजा देने की मांग कर रहा है. लेकिन दो दिन पहले केंद्र सरकार ने संसद में कहा है कि साल भर से चल रहे किसान आंदोलन के दौरान कितने किसानों की मौत हुई है, इसका कोई आंकड़ा नहीं है, इसलिए मुआवजा देने का सवाल ही नहीं उठता.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER