देश / पीएम मोदी ने प. बंगाल का दौरा किया रद्द, कहा- कल करूंगा कोविड-19 पर उच्च-स्तरीय बैठकें

Zoom News : Apr 22, 2021, 09:12 PM
नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Covid-19) से भयावह होते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार (22 अप्रैल, 2021) को एक अहम घोषणा की. उन्होंने कहा कि वो शुक्रवार को देश में कोरोना की स्थिति पर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. पीएम ने ट्वीट कर कहा- कल कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करूंगा. इसके चलते कल मैं पश्चिम बंगाल में नहीं जाऊंगा.

इंडिया टुडे की एक खबर के अनुसार पीएम मोदी के बंगाल चुनावी कार्यक्रम के तहत उन्हें कल यानी 23 अप्रैल को चार रैलियों को संबोधित करना था. इनमें 500 लोगों को ही रहना था. मोदी की रैलियों को लेकर बीजेपी ने खूब तैयारियां भी की थीं. मालूम हो कि बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. अब सिर्फ दो चरणों 26 और 29 अप्रैल का मतदान बचा है. चुनाव नतीजे दो मई को घोषित किए जाएंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि पीएम कल सुबह दस बजे कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे. इसके बाद दोपहर साढ़े बारह बजे देश में बड़े ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ वर्चुअली बैठक करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले आज देशभर में ऑक्सजीन की आपूर्ति और उसकी उपलब्धता बढ़ाने के तरीकों पर भी उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में संबंधित अधिकारियों ने पिछले कुछ हफ्तों में ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार के प्रयासों पर जानकारी दी.

इसमें पीएम ने अधिकारियों को ये सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सभी राज्यों को मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई निर्बाध तरीके से हो. बैठक में मंत्रालयों को ऑक्सीजन के उत्पादन और आपूर्ति बढ़ाने के लिए अन्य तरीकों का पता लगाने के लिए भी कहा गया. इसके अलावा पीएम ने राज्यों से ऑक्सीजन की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा.

उल्लेखनीय है कि देश में गुरुवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3.14 लाख से ज्यादा मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,30,965 हो गई। दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह सर्वाधिक आंकड़ा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,14,835 मामले आए जबकि 2104 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,84,657 हो गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER