PM Modi Morbi visit / PM मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया, अस्पताल में घायलों का भी हाल जाना

Zoom News : Nov 01, 2022, 05:11 PM
PM Modi Morbi visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी में हैं. यहीं रविवार शाम को मच्छु नदी पर बना एक केबल पुल टूट गया था, जिसमें 135 लोगों की मौत हो गई. पीएम मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया और इसके बाद वो घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे. मोदी ने उन लोगों से भी मुलाकात की, जो रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए थे. उन्होंने ऑपरेशन की जानकारी ली. पीएम मोदी अब एसपी दफ्तप में समीक्षा बैठक कर रहे हैं. मोरबी में बचाव अभियान चल रहा है.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF), राज्य आपदा मोचन बल (SDRF), भारतीय वायु सेना और नौसेना के साथ स्थानीय कर्मी बचाव अभियान में लगे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इस हादसे पर सोमवार रात एक बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों से घटना से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करने को कहा. प्रधानमंत्री गुजरात के दौरे पर हैं.

अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि घटना से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मिले. प्रधानमंत्री को घटनास्थल पर शुरू किए गए राहत और बचाव कार्यों से अवगत कराया गया और घटना से संबंधित सभी पहलुओं पर चर्चा की गई. बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, मुख्य सचिव पंकज कुमार और गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया सहित अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल हुए.

हादसे के तुरंत बाद CM और अधिकारियों से पीएम मोदी ने की बात

30 अक्टूबर को हादसे के बाद प्रधानमंत्री ने दुर्घटना के पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से अनुग्रह राशि की घोषणा की थी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया था कि पीएम मोदी ने मोरबी में हुई दुर्घटना में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के निकटतम परिजन के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. घायल लोगों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे. दुर्घटना के तुरंत बाद उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात भी की थी.

पीएम के दौरे से पहले खड़ा हुआ विवाद

पीएम मोदी के मोरबी पहुंचने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया. दरअसल, मोदी के दौरे से पहले रात में मोरबी के सिविल अस्पताल में चल रहे रंगाई-पुताई के काम पर कांग्रेस ने सवाल उठाए और तंज कसते हुए कहा कि इन्हें शर्म नहीं आती, लोग मर गए और ये इवेंटबाजी में लगे हैं. कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर लिखा कि मोरबी का सिविल अस्पताल ‘शहंशाह’ के स्वागत को तैयार है. ये है गुजरात का मॉडल. एक तरफ मौत का हाहाकार है, दूसरी तरफ ‘राजा जी’ का इवेंट रचा जा रहा है. संवेदनाएं मर चुकी हैं. वहीं आम आदमी पार्टी ने भी अस्पताल में चल रहे काम के फोटो शेयर करते हुए लिखा कि कल प्रधानमंत्री के फोटोशूट में कोई कमी ना रह जाए इसलिए अस्पताल की मरम्मत की जा रही है. अगर भाजपा ने 27 वर्षों में काम किया होता तो आधी रात को अस्पताल को चमकाने की जरूरत न पड़ती.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER