PM Modi Tamil Nadu Tour / राम सेतु का जहां पर हुआ निर्माण, आज PM मोदी करेंगे वहां का दौरा

Zoom News : Jan 21, 2024, 08:30 AM
PM Modi Tamil Nadu Tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय तमिलनाडु दौरे का आज आखिरी दिन है. पीएम मोदी आज यानी रविवार को धनुषकोडी के पास अरिचल मुनाई पॉइंट का दौरा करेंगे. अरिचल मुनाई पॉइंट दरअसल उस स्थान को कहा जाता है, जहां से राम सेतु का निर्माण किया गया था. प्रधानमंत्री आज 9:30 बजे यहां पर जाएंगे.

इसके बाद 10.15 बजे पीएम मोदी धनुषकोडी के कोठंडारामस्वामी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. कोठांदरामा नाम का अर्थ धनुषधारी राम है. यह धनुषकोडी में स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि यहीं पर विभीषण पहली बार भगवान राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी. कुछ किंवदंतियां यह भी हैं कि यही वह स्थान है जहां प्रभु राम ने विभीषण का राज्याभिषेक किया था.

पीएम मोदी ने रामेश्वरम के मंदिर में की पूजा

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के प्राचीन शिव मंदिर रामनाथस्वामी में की पूजा अर्चना की थी. इसके अलावा ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर डुबकी भी लगाई थी. रामनाथपुरम जिले के रामेश्वरम द्वीप पर स्थित शिव मंदिर का संबंध रामायण से भी जुड़ा है. ऐसा कहा जाता है कि भगवान राम ने यहां शिवलिंग स्थापित किया था. भगवान राम और देवी सीता ने यहां पूजा की थी.

PM मोदी का दो दिवसीय तमिलनाडु दौरा

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी 11 दिन के विशेष अनुष्ठान पर हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे थे. शनिवार को उन्होंने चेन्नई में रोड शो किया था. इसके बाद आज यानी 21 जनवरी को वो अब धनुषकोडी और रामेश्वरम में पूजा अर्चना करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER