IND vs NZ / पीएम मोदी का भारत की जीत पर संदेश, 'शमी की बॉलिंग को पीढ़ियां याद रखेंगी'

Zoom News : Nov 16, 2023, 07:59 AM
IND vs NZ: भारत ने वनडे क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में शानदार खेल दिखाते हुए न्यूजीलैंड को हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है और मंजिल से केवल एक कदम की दूरी पर है। भारत की इस जीत पर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस जीत पर टीम इंडिया को बड़ा संदेश भेजा है। 

शानदार अंदाज में फाइनल में एंट्री

पीएम मोदी वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही भारत के मैचों पर नजर बनाए हुए हैं। सेमीफाइनल में भारत की जीत पर उन्होंने बधाई देते हुए लिखा- "टीम इंडिया को बधाई!भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया।फाइनल के लिए शुभकामनाएं!

शमी को पीढ़ियां याद रखेंगी

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। पीएम मोदी भी शमी के प्रदर्शन के मुरीद हो गए। उन्होंने लिखा- "आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शनों की वजह से और भी खास हो गया है। मोहम्मद शमी की बॉलिंग को इस खेल और विश्व कप के माध्यम से क्रिकेट प्रेमियों द्वारा आने वाली पीढ़ियों तक इसे याद रखा जाएगा।

ऐसा रहा मैच

बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने 47, शुभमन गिल ने 80, विराट कोहली ने 117, श्रेयस अय्यर ने 105 और केएल राहुल ने 39 रनों की पारी खेली। इसकी मदद से भारत ने 4 विकेट खोकर 50 ओवरों में 397 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.5 ओवरों में 327 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने ही अकेले 7 विकेट लिए।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER