देश / 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए बांधे PM मोदी की तारीफों के पुल

Zoom News : Dec 17, 2020, 08:15 PM
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने भारत में कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के खिलाफ लड़ाई और ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ जैसा कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व की प्रशंसा की. प्रधानमंत्री मोदी ने ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ के तहत कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न संकट से निपटने के लिए मई में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी.


उन्होंने कहा कि आर्थिक पैकेज भारत को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और इससे मजदूरों, किसानों, ईमानदार कारदाताओं, एमएसएमई और कुटीर उद्योगों को लाभ होगा.


भारत-बांग्लादेश ऑनलाइन शिखर सम्मेलन को किया संबोधित:

दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले और महामारी से प्रभावित देश में कोविड-19 को नियंत्रित करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरीकों की तारीफ करते हुए हसीना ने कहा, ‘‘आत्मनिर्भर अभियान के तहत आपके नेतृत्व में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पैकेज के अलावा आर्थिक पैकेज भी दिया गया.’’

हसीना ने नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त रूप से भारत-बांग्लादेश ऑनलाइन शिखर सम्मेलन के संबोधन में उक्त बातें कहीं. उन्होंने आशा जताई कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लागू की गई नीतियों के माध्यम से भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.


पीएम मोदी को दिया बांग्लादेश आने का न्योता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वर्चुअल शिखर समिट में हिस्सा लिया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विजय दिवस के तुरंत बाद आज की हमारी मुलाकात विशेष महत्व रखती है. एंटी-लिबरेशन ताकतों पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत को आपके साथ विजय दिवस के रूप में मनाना हमारे लिए गर्व की बात है. शेख हसीना ने भारतीय प्रधानमंत्री को बांग्लादेश आने का न्योता दिया, जिस पर नरेंद्र मोदी ने उनका धन्यवाद दिया

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER