Pariksha Par Charcha / 27 जनवरी को PM Modi करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', छात्र, शिक्षक और अभिवावक होंगे शामिल

Zoom News : Jan 03, 2023, 05:01 PM
​Pariksha Par Charcha Date: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर बच्चों से बात करेंगे. इस वर्ष 'परीक्षा पे चर्चा' का आयोजन 27 जनवरी 2023 को किए जाएगा. जिसमें पीएम छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे. इस कार्यक्रम की मेजबानी शिक्षा मंत्रालय करेगा. पीएम के इस कार्यक्रम की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी है.

MyGov पर प्रतियोगिताओं के आधार पर चुने गए छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को शिक्षा मंत्रालय द्वारा पीपीसी किट उपहार में दी जाएगी. पीएम हर साल 'परीक्षा पे चर्चा' के जरिए छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से बातचीत करते हैं. इस दौरान पीएम छात्रों को परीक्षा के समय तनाव मुक्त रहने के लिए मंत्र देते हैं. साथ ही परीक्षाओं को उत्सव की तरह मानाने की सलाह देते हैं.केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी 2023 को परीक्षा पे चर्चा के तहत छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे.

2018 से हुई थी शुरुआत 

​​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार 'परीक्षा पे चर्चा' साल 2018 में की थी. तभी से पीएम लगातार इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से रूबरू होते आ रहे हैं. कार्यक्रम के जरिए पीएम छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से सीधा संवाद करते हैं. पीएम ने 1 अप्रैल 2022 को आयोजित हुए इस कार्यक्रम के जरिए छात्रों को खास टिप्स दिए थे. 'परीक्षा पे चर्चा' 1 अप्रैल, 2022 को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था. इसके करीब 15.7 लाख प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन किया था.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER