Turkey Floods / तुर्की में बाढ़ के बीच पुलिस के गोताखोर लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं

Zoom News : Aug 20, 2021, 06:01 PM

तुर्की के काला सागर तट के भारी बाढ़ के विनाशकारी घटकों के बाद एक सप्ताह से अधिक की कमी के बावजूद एक पुलिस नाव और गोताखोर कुछ 30 लोगों की तलाश में शामिल हो गए, तुर्की मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने आपदा से मरने वालों की संख्या 79 तक बढ़ा दी है। तुर्की आपदा नियंत्रण उद्यम, AFAD ने कहा कि कस्तमोनू प्रांत में उनहत्तर लोग मारे गए हैं, सिनोप प्रांत में 9 और बार्टिन प्रांत में एक और लोग मारे गए हैं। एजेंसी ने इस सप्ताह पहले ही कहा था कि 34 लोगों का पता नहीं चल पाया है।


11 अगस्त को उत्तर-पश्चिमी तुर्की के काला सागर प्रांतों में मूसलाधार बारिश ने बाढ़ ला दी, जिससे घर और पुल ध्वस्त हो गए, ऑटोमोबाइल बह गए और सड़कों तक पहुंच अवरुद्ध हो गई। तुर्की चैनल हैबरटर्क टीवी ने कहा कि एक पुलिस नाव और पुलिस गोताखोर ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं, जिनका पता नहीं चल रहा है, जहां एज़ीन स्ट्रीम काला सागर में बहती है, और उन्हें डर है कि बाढ़ भी कुछ लोगों को बहा ले गई है।

लापता।


AFAD ने कहा कि बचे हुए लोगों की मदद के प्रयासों के अलावा, 10,000 से अधिक कर्मचारी खोज और बचाव मिशन में चिंतित हैं। उन्नीस पढ़े-लिखे कुत्ते भी लापता की तलाश कर रहे थे। सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्र कस्तमोनू में बोज़कुर्ट शहर में बदल गया, जिसमें बाढ़ ने घरों और दुकानों को निगल लिया, एक आठ मंजिला इमारत को चपटा कर दिया और अलग-अलग घरों को गंभीर रूप से तोड़ दिया, जिन पर एक धारा पर अनुचित तरीके से बनाए जाने का संदेह हो सकता है।


आठ मंजिला अपार्टमेंट की इमारत जो ढह गई थी, का ठेकेदार बुधवार को गिरफ्तार हो गया और उस पर "लापरवाही से मौत और चोट पहुंचाने" का आरोप लगाया गया। कम से कम 4 लोग - एक लड़की और 3 बच्चे - के गिरने से मौत हो गई। कई पड़ोसियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बाढ़ के बीच जगह-जगह से करीब 2,400 लोगों को निकाला गया है। कई को कुछ समय के लिए छात्र छात्रावास में रखा जा रहा है।


बाढ़ ने तुर्की के उत्तरी तट को प्रभावित किया क्योंकि बचाव के लोग देश के दक्षिणी भूमध्यसागरीय तट पर जंगल की आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER