देश / लखीमपुर खीरी जाते हुए पुलिसकर्मियों ने बाल खींचे, थप्पड़ मारा व गालियां दीं: सावित्री बाई

Zoom News : Oct 06, 2021, 03:32 PM
लखनऊ: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा को लेकर यूपी की योगी सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. लेकिन घटना के बाद मौके पर पहुंचने की कोशिश कर रहे नेताओं के साथ जो व्यवहार हो रहा है, उसे लेकर सरकार फिर विपक्ष के निशाने पर है. अब पूर्व BJP सांसद, सावित्री बाई फुले को हिरासत में लेते हुए पुलिस का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें लखीमपुर खीरी जा रहीं फुले को पुलिस ने बालों से खींचकर गाड़ी में बिठाया.

सावित्री बाई फुले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि महिला पुलिसकर्मी फुले को घसीटती हुई नजर आ रही हैं, साथ ही जब फुले ने विरोध किया तो उनके बाल पकड़कर जबरन गाड़ी में बिठाया गया. पुलिस ने कई घंटों तक उन्हें हिरासत में रखने के बाद छोड़ा गया.

फुले ने बताया उनके साथ क्या-क्या हुआ

इस घटना का वीडियो देखने के बाद हमने सावित्री बाई फुले से फोन पर बात की. जिसमें उन्होंने कहा कि, मेरे साथ काफी बदतमीजी की गई है. उन्होंने बताया कि लखीमपुर में जिन किसानों की मौत हुई है, उनमें से एक उनका परिचित था, जिसे मिट्टी देने के लिए वो उनके घर जा रही थीं. उन्होंने कहा,

"हम सिर्फ 3 लोग ही गाड़ी में थे. पुलिस ने कहा कि आप वहां नहीं जा सकते हैं. इसके बाद हमारे चाचा जी पर डंडा मार दिया. जब मैंने इसका विरोध किया तो महिला पुलिस को बुलाकर मेरे साथ बदसलूकी की गई. मुझे थप्पड़ मारा, बाल खींचा और गाड़ी में भी बहुत कुछ किया. कहा कि पुलिस का कानून चलेगा, संविधान-संविधान चिल्लाती रहती हो. अनुभव प्रताप सिंह, जो दरोगा था उसने मुझे गालियां दीं. मुझे पीठ और जांघ में चोट लगी है."

दरोगा पर गाली देने का आरोप

फुले ने बताया कि, दरोगा ने लगातार गालियां दी और कई राउंड घुमाए. कई घंटे बाद एक थाने में मुझे नजरबंद कर दिया. शाम 6 बजे मेरे कोरोना की जांच की गई और इसके बाद मैं जमानत लेकर आई. मैं विधायक और सांसद रह चुकी हूं और आज मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को तुरंत हटा देना चाहिए, क्योंकि इनके बस का सरकार चलाना नहीं है.

बीजेपी की ही पूर्व नेता और एक महिला के साथ इस तरह के व्यवहार को लेकर यूपी सरकार की खूब किरकिरी हो रही है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी सावित्री बाई फुले का वीडियो ट्वीट किया और उनके साथ हुए इस व्यवहार की निंदा की. प्रियंका ने वीडियो के साथ लिखा,

"सावित्री बाई फुले तुम्हारे साथ इस तरह का व्यवहार देखकर दुख हुआ. लड़ती रहो, डटी रहो."

बता दें कि प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने 24 घंटे तक हिरासत में रखने के बाद अब गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसकी तमाम विपक्षी दलों ने निंदा की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER