Pakistan News / 'पुलिस की वर्दी और टोपी'- मुसीबत बन गया मरियम नवाज के लिए उनका नया अंदाज

Zoom News : Apr 26, 2024, 04:30 PM
Pakistan News: पाकिस्तान की एक अदालत में बृहस्पतिवार को एक याचिका दायर की गई जिसमें पंजाब पुलिस की वर्दी और टोपी पहनकर कथित रूप से देश के कानून का उल्लंघन करने के लिए पंजाब की पहली महिला मुख्यमंत्री मरियम नवाज के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का अनुरोध किया गया है। मरियम ने बृहस्पतिवार को यहां पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज में पासिंग आउट परेड में भाग लिया था जिसके बाद अधिवक्ता आफताब अहमद बाजवा ने लाहौर की सत्र अदालत में याचिका दायर की है। 

 याचिकाकर्ता ने क्या कहा 

अधिवक्ता आफताब अहमद बाजवा ने कहा कि मरियम ने परेड का निरीक्षण करते हुए पंजाब पुलिस की वर्दी और टोपी पहन रखी थी। याचिकाकर्ता ने कहा कि कानून के अनुसार कोई भी नागरिक सेना या पुलिस जैसी संस्थाओं की वर्दी नहीं पहन सकता। 

पंजाब पुलिस ने क्या कहा 

पंजाब की सीएम मरियम नवाज शरीफ की पुलिस वर्दी में तस्वीरें वायरल हो रही है। इस बीच पंजाब पुलिस ने कहा है कि पंजाब पुलिस ड्रेस विनियमों के अनुसार, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज शरीफ को पुलिस वर्दी पहनने का अधिकार है। पुलिसकर्मियों ने इस कदम का स्वागत किया है और इसे एकजुटता का प्रतीक माना है। केंद्रीय पुलिस कार्यालय को सैकड़ों संदेश मिले हैं जिनमें पुलिसकर्मियों ने इस कदम की सराहना की है। महिला पुलिस अधिकारियों ने इस घटना का जश्न मनाया है और वर्दी में मैडम सीएम पंजाब की विभिन्न तस्वीरें साझा की हैं। 

पुलिसकर्मियों का बढ़ा मनोबल  

कई लोगों का यह भी कहना है कि, मुख्यमंत्री मरियम नवाज द्वारा पुलिस की वर्दी पहनने से पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ा है और उन्हें अपने काम के प्रति गर्व की अनुभूति हो रही है। इस घटना को महिला सशक्तिकरण के संदेश के रूप में भी देखा जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER