साइकिल / देश में लॉन्च हुई पावरफुल इलेक्ट्रिक साइकिल Montra, सिंगल चार्ज में चलेगी 30Km

Zoom News : Aug 19, 2021, 12:39 PM
TI Cycles (ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया) ने भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Montra को लॉन्च किया है। यह एक हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक साइकिल है, जिसे खास तौर पर डेली यूज के लिए डिज़ाइन किया गया है। बेहद ही स्टाइलिश लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस इस साइकिल की शुरुआती कीमत 27,279 रुपये तय की गई है। इस साइकिल को कंपनी ने एलॉय फ्रेम पर तैयार किया है, और इसे मैनुअल व इलेक्ट्रिक दोनों मोड्स में ड्राइव किया जा सकता है।

30km तक की मिलेगी रेंज

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 36V-250W BLDC मोटर का इस्तेमाल किया है। इस साइकिल में पावर को अपने हिसाब से सेट करने के लिए कंपनी ने तीन पैडल असिस्ट मोड दिए हैं, जिनमें ईको, क्रूज़ और स्पोर्ट शामिल हैं। राइडिंग रेंज की बात करें तो पैडल असिस्ट के जरिए इस साइकिल की रेंज 30 किलोमीटर है, लेकिन थ्रॉटल के साथ इसकी रेंज घटकर 25 किलोमीटर तक हो जाती है। इस साइकिल को 36V/2A चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। कंपनी के दावे पर विश्वास करे तो Montra City इलेक्ट्रिक साइकिल में मौजूद बैटरी पैक को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

कंपनी की राय

कंपनी ने इस साइकिल में 250W की क्षमता का बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर और 5.8Ah की क्षमता का Li-Ion बैटरी पैक इस्तेमाल किया है। ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया के एमडी वेल्लयन सुब्बैया ने इस साइकिल के लॉन्च के मौके पर कहा कि, "छोटी दूरी की यात्राओं के लिए ज्यादातर लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर निर्भर करते हैं। इस साइकिल के जरिए हम अपने ग्राहकों को पूरी स्वतंत्रता देना चाहते हैं, ताकि वह अपने जरूरत और इच्छानुसार समय पर ट्रैवेल कर सकें। इन्होंने आगे कहा कि शहरी क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, और हमें उम्मीद है कि इस साइकिल को भी लोग पसंद करेंगे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER