ODI WC 2023 / भारतीय टीम में बदलाव की तैयारी, इस खिलाड़ी की होने वाली है फिर से एंट्री!

Zoom News : Oct 26, 2023, 04:00 PM
ODI WC 2023: भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप 2023 में अजेय है, यानी एक भी मुकाबला नहीं हारी है। हालां​कि अभी असली परीक्षा होनी बाकी है। भारतीय टीम करीब एक सप्ताह के आराम के बाद अब 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। टीम पांच मुकाबले जीतकर अब छठे की तैयारी में है। ये मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय खिलाड़ी अब वहां पहुंच चुके हैं और तैयारी भी शुरू हो चुकी है। इस बीच सवाल ये है कि क्या अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। भारतीय टीम अपने पिछले मुकाबले में जिस कॉबिनेशन के साथ मैदान में उतरी थी, उसके बाद अब इससे छेड़छाड़ की जाएगी या फिर उसी टीम के साथ में मैदान में उतरा जाएगा। 

हार्दिक पांड्या आने वाले कुछ मैच करेंगे मिस

दरअसल भारतीय टीम जब अपने पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरी थी, तब दो बदलाव किए गए थे। हार्दिक पांड्या चोट के चलते उस मैच को नहीं खेल पाए थे, वहीं शार्दुल ठाकुर को बाहर कर उनकी जगह मोहम्मद शमी की एंट्री हुई थी, वहीं सूर्यकुमार यादव को अपना पहला वनडे विश्व कप का पहला मैच खेलने का मौका मिला था। अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि हार्दिक पांड्या अगले दो से तीन मैच और मिस कर सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव ही खेलते रह सकते हैं। हालांकि उनका वनडे डेब्यू बहुत अच्छा नहीं रहा था। वे दो रन बनाकर आउट हो गए थे, हालांकि वे गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए थे। लेकिन सवाल लखनऊ की पिच का है। अभी तक वनडे विश्व कप में लखनऊ में जो मुकाबले हुए हैं, उसमें काफी हद तक स्पिनर्स हावी रहे हैं। भारतीय टीम दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर रही है। इसमें पहले तो कुलदीप यादव और दूसरे रवींद्र जडेजा हैं। लेकिन इस बात की संभावना कम है कि अगले में भी ऐसा ही कुछ होगा। 

रवि अश्विन की हो सकती है भारतीय टीम की एंट्री 

अगर कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने पिच को स्पिनर्स के लिए मददगार माना और समझा तो रविचंद्रन अश्विन की एक बार फिर से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। लेकिन सवाल यही है कि फिर बाहर कौन जाएगा। मोहम्मद शमी ने अपने पहले ही मैच में पांच विकेट चटका दिए हैं और उन्हें बाहर करना कोई आसान काम नहीं होगा। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में कौन सा खिलाड़ी बाहर किया जाए, इसको लेकर अच्छी खासी माथापच्ची की जा सकती है। लेकिन टीम हित में किसी भी खिलाड़ी को बाहर करने के लिए राजी किया जा सकता है। लेकिन आखिरी फैसला लेना काफी मुश्किल जरूर होने वाला है। 

इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच होगी कड़ाके की टक्कर 

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर भारतीय टीम को इस साल के विश्व कप का पहला मुकाबला खेलेगी ही, साथ ही इंग्लैंड भी अपना पहला मैच खेलेगी। इंग्लैंड की टीम इस वक्त अंक तालिका में काफी नीचे चल रही है, इसलिए उसके सामने जीत के अलावा और कोई विकल्प ही नहीं है। वहीं भारतीय टीम कोशिश करेगी कि जो विजय रथ चल रहा है, वो लगातार यूं ही जारी रहे और सीधे सेमीफाइनल में एंट्री का रास्ता साफ किया जाए। यानी कि मुकाबला कड़ाकेदार होने की पूरी संभावना नजर आ रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER