Uttar Pradesh / योगी की तारीफ के बाद BSP में जाने की तैयारी, बाहुबली अतीक की पत्नी लड़ेंगी ये चुनाव

Zoom News : Dec 12, 2022, 06:33 PM
UP News: यूपी में शहरी क्षेत्र के निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है. हालांकि अभी सीटों का फाइनल आरक्षण और चुनाव की तारीखों का एलान होना बाकी है लेकिन राजनीतिक दल अपने उम्मीदवार तय करने में जुट गए हैं. इस बीच चर्चा है कि पूर्व सांसद और कथित बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन बसपा के टिकट पर प्रयागराज से मेयर का चुनाव लड़ सकती हैं. यह जानकारी इसलिए दिलचस्प है क्योंकि पिछले दिनों अतीक और शाइस्ता दोनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाइस्ता की बीएसपी के कुछ नेताओं से मुलाकात हो चुकी है. उन्हें जल्द ही टिकट मिलने का ऐलान हो सकता है. पिछले महीने शाइस्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह ऐलान किया था कि वह प्रयागराज से मेयर पद का चुनाव लडेंगी. उन्होंने कहा,  ‘मैं साबरमती जेल में अपने पति से मिली थी, जहां उन्होंने मुझे मेयर का चुनाव लड़ने के लिए कहा है.'

शाइस्ता ने कहा था कि वह बीएसपी प्रमुख मायावती से यह अपील करेंगी कि उन्हें बीएसपी और एआईएमआईएम की समर्थन से उम्मीदवार बनाया जाए. अगर बीएसपी उन्हें प्रत्याशी बनाएगी तो वह एआईएमआईएम से समर्थन की गुजारिश है.

अतीक और शाइस्ता कर चुके हैं योगी की तारीफ

दिलचस्प बात यह है कि शाइस्ता और उसके पति अतीक दोनों ही पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यानथ की तारीफ की थी. अतीक ने अक्टूबर में लखनऊ में कोर्ट में पेशी के दौरान सीएम योगी को बहादुर और इमानदार बताया था वहीं कुछ दिनों बाद शाइस्ता ने भी योगी को सर्वसमाज का नेता बताया था.

5 बार विधायक रहा है अतीक

बता दें अतीक अहमद प्रयागराज की शहर पश्चिमी सीट से लगातार पांच बार विधायक रहा है और इसने समाजवादी पार्टी के टिकट से 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.

वर्तमान में गुजरात की अहमदाबाद जेल में निरुद्ध अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाना में 100 के करीब मुकदमे दर्ज हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER