दुनिया / दुबई की राजकुमारी लतीफा अपने देश में बंधक, बाथरूम में बैठकर बनाया वीडियो किया शेयर

Zoom News : Feb 17, 2021, 03:10 PM
दुबई की राजकुमारी लतीफा अल-मकतूम लंबे समय से गायब थी और अब उसका एक वीडियो सामने आया है। बीबीसी पेनोरिमा ने लतीफा के कुछ वीडियो संदेश साझा किए हैं। प्रिसेंस लतीफा को इस वीडियो को रिकॉर्ड करते हुए एक विला विला जेल के बाथरूम में देखा जा सकता है। 35 वर्षीय लतीफा कहती हैं कि 'मुझे बंधक बना लिया गया है। इस विला को जेल में बदल दिया गया है। सभी खिड़कियां बंद हैं। मैं उन्हें खोल भी नहीं सकता। '

उन्होंने आगे कहा कि 'मैं ताजी हवा खाने के लिए भी बाहर नहीं जा सकता। हर दिन मुझे अपनी सुरक्षा और अपने जीवन की चिंता होती है। मुझे नहीं पता कि मैं इस स्थिति से बच पाऊंगा या जीवित बाहर आ सकूंगा। यहां के कुछ पुलिसकर्मियों ने मुझे धमकी भी दी है कि मुझे जीवन भर जेल में रहना पड़ेगा और मैं कभी सूरज को नहीं देख पाऊंगा। मैं ऐसी स्थितियों में पहुंच गया हूं कि मैं हर चीज से परेशान हूं और बस मुक्त होना चाहता हूं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिसेंस लतीफा के विला में करीब 30 पुलिसकर्मी सुरक्षा में लगे हुए हैं। लतीफा की एक दोस्त टीना ने बीबीसी से बातचीत में कहा कि 'वह इतनी पीली है। उन्होंने महीनों से धूप नहीं देखी। वह बस अपने कमरे से रसोई में जा सकती है और वापस आ सकती है।

गौरतलब है कि साल 2018 में लतीफा ने देश से भागने की कोशिश की थी। खबरों के मुताबिक, लतीफा उस समय अपने फ्रांसीसी दोस्त के साथ गोवा के पास समुद्र से लापता हो गई थी। उन्होंने एक संदेश की मदद से कहा कि कुछ लोगों ने उनका अपहरण कर लिया है।

इसके बाद भारतीय नौसेना को एक संदिग्ध जहाज मिला जहां लतीफा को बंधक बनाकर रखा गया था। लतीफा को इस जहाज से सफलतापूर्वक बचाया गया और वापस दुबई भेज दिया गया। लेकिन बाद में यह पता चला कि लतीफा ने खुद ही अपना देश छोड़ दिया था और वह दूसरे देश में शरण लेने की तैयारी कर रही थी।

इसके अलावा पूर्व आयरिश राष्ट्रपति मैरी रॉबिन्सन शेख मोहम्मद की छठी पत्नी, प्रेजेंस हया बिंत अल हुसैन हैं। उन्होंने पैनोरमा से बातचीत में कहा कि 'हया मुझसे कहती थी कि लतीफा को बाइपोलर डिसऑर्डर जैसी गंभीर मानसिक बीमारी है और हम उसकी बीमारी को कम नहीं करना चाहते।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER