Viral News / ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव की सहकर्मी संग निजी तस्वीरें लीक, किस करते आए नजर

Zoom News : Jun 26, 2021, 06:41 AM
Delhi: कोरोना महामारी के इस दौर में ब्रिटेन में स्वास्थ्य सचिव के अपनी सहकर्मी के साथ निजी तस्वीरें लीक होने के बाद वहां हंगामा बरपा हुआ है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक सीसीटीवी में एक महिला को किस करते हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीरों के सामने आने के बाद हैनकॉक ने इसके लिए माफी मांगी लेकिन पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया।

42 साल के शादीशुदा मैट हैनकॉक को सीसीटीवी में 43 साल की करोड़पति लॉबिस्ट जीना कोलाडांगेलो को गले लगाते और किस करते हुए वीडियो में देखा गया है। बता दें कि उन्होंने जीना कोलाडांगेलो को बीते साल मार्च में एक अवैतनिक सलाहकार के रूप में काम पर रखा था

अब तस्वीरें सामने आने के बाद स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक के करियर पर सवालिया निशान लग गया है जिसके बाद उन्होंने एक टीकाकरण केंद्र का दौरा रद्द कर दिया। कथित तौर पर उनकी सलाहकार जीना कोलाडांगेलो के साथ लीक सीसीटीवी वीडियो 6 मई का है। यह वीडियो नौवीं मंजिल पर व्हाइट हॉल कार्यालय के बाहर गलियारे में करीब तीन बजे के आसपास का है। 

ब्रिटेन में कोरोना की वजह से सार्वजनिक जगहों पर शारीरिक संपर्क पर प्रतिबंध लगाया था। जिस दिन का यह वीडियो है उसके ठीक 11 दिनों के बाद इस प्रतिबंध को हटाया गया था इसलिए अब स्वास्थ्य सचिव सवालों के घेरे में हैं।

स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले एक व्हिसलब्लोअर ने द सन को बताया कि इस जोड़ी का एक साथ क्लिनिक था। सूत्र ने आगे कहा: 'उन्होंने इसे गुप्त रखने की कोशिश की लेकिन हर कोई जानता है कि इस तरह की इमारत के अंदर क्या होता है। उसने कहा, 'मैं बस चकित हूं कि वह इसके बारे में इतना बेशर्म था क्योंकि वह देश का स्वास्थ्य सचिव था।'

एक व्हाइटहॉल व्हिसलब्लोअर ने अखबार को बताया कि यह 'चौंकाने वाला था कि मिस्टर हैनकॉक का महामारी के बीच में एक सलाहकार और दोस्त के साथ इस तरह का चक्कर चल रहा था, जिसे उन्होंने काम पर रखने के लिए लिए जनता के धन का इस्तेमाल किया था'।

स्काई न्यूज पर कथित अफेयर के बारे में पूछे जाने पर परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने कहा कि यह  'पूरी तरह से व्यक्तिगत' मामला है। हैनकॉक की शादी 15 साल पहले ही मार्था नाम की महिला से हो चुकी है जिनसे उनके तीन बच्चे हैं।

वहीं जिस लॉबिस्ट जीना कोलाडांगेलो के साथ उनकी निजी तस्वीरें लीक हुई हैं वो ओलिवर ट्रेस की पत्नी हैं। ओलिवर टेस कपड़ों की दुकान ओलिवर बोनास के संस्थापक और जानेमाने कारोबारी हैं। तीन बच्चों की मां जीना कोलाडांगेलो लॉबिंग फर्म लूथर पेंड्रागन में एक निदेशक और प्रमुख शेयरधारक भी हैं, जो ग्राहकों को 'सरकार के कार्यप्रणाली की गहरी समझ' प्रदान करता है। 

स्वास्थ्य सचिव हैनकॉक ने चुपचाप जीना को पिछले साल मार्च में एक अवैतनिक सलाहकार के रूप में छह महीने के अनुबंध पर नियुक्त किया था। माना जाता है कि यह जोड़ी पहली बार तब मिली थी जब वे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे। 

यह भी सामने आया है कि जीना कोलाडांगेलो  स्वास्थ्य सचिव के साथ सिविल सेवकों के साथ गोपनीय बैठकों में गई थीं।पिछले साल सितंबर में, हैनकॉक ने उन्हें विभाग के गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया, जिससे वो निरीक्षण बोर्ड में एक प्रभावशाली सदस्य बन गई थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER