मुंबई / वीडियो शेयर कर बोली प्रियंका यह पीएमसी बैंक खाताधारक की हैं

Jansatta : Sep 26, 2019, 04:11 PM
नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर बुधवार (25 सितंबर, 2019) को निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर रोती-बिलखती महिला का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि गलती केंद्र सरकार कर रही है, जबकि उसकी वजह से गाज आम और निर्दोष लोगों पर गिर रही है।

दरअसल, प्रियंका ने शाम को एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें महिला बुरी तरह रो रही थी। क्लिप में उससे कोई व्यक्ति पूछ रहा था, जिसे वह अपना दर्द बयां कर रही थीं। कह रही थीं कि मेरे एक लाख रुपए से ऊपर फंसे हुए हैं। मैं पांच हजार रुपए प्रति माह कमाती हूं और बैंक वालों ने कुछ भी नहीं बताया है। वह इसी के साथ बुरी तरह रो रही थीं।

प्रियंका ने इस वीडियो के साथ ट्वीट में लिखा, “ये सिसकियां पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक की खाताधारक एक महिला की हैं। आम लोग परेशान हैं, क्योंकि वह RBI के एक औचक आदेश के चलते अपना पैसा बैंक से निकाल नहीं पा रहे हैं। गलती सरकार की आर्थिक नीतियों की है। गलती शीर्ष अधिकारियों की है, लेकिन गाज निर्दोष और मेहनती लोगों पर गिर रही है।”

यह रहा प्रियंका का ट्वीटः

ये सिसकियाँ पंजाब & महाराष्ट्र सहकारी बैंक की खाताधारक एक महिला की हैं।आम लोग परेशान हैं क्योंकि वो RBI के एक औचक आदेश के चलते अपना पैसा बैंक से निकाल नहीं पा रहे।

प्रियंका के इसी ट्वीट पर कुछ और लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए न सिर्फ मोदी सरकार और आरबीआई के आदेश की आलोचना की, बल्कि सवाल उठाया कि आखिरकार महीने में जिसका खर्च 50 हजार रुपए का है, वह एक हजार रुपए में घर खर्च कैसे चलाएगा? देखें, लोगों के रिएक्शंसः

पंजाब & महाराष्ट्र सहकारी बैंक के खाताधारक आम लोग परेशान हैं क्योंकि वो RBI के एक औचक आदेश के चलते अपना पैसा बैंक से निकाल नहीं पा रहे।

क्या है पूरा मामला?: दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने हाल ही में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक को नियमों के उल्लंघन को लेकर दोषी पाया, जिसके चलते शीर्ष बैंक ने पीएमसी के खिलाफ बड़ा ऐक्शन लिया है। आरबीआई ने कहा है कि पीएमसी के खाताधारक एक हजार रुपए से अधिक की निकासी नहीं कर सकेंगे, जिससे इस बैंक के आम खाताधारकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER